बिजली के शार्ट सर्किट से घर में आग लगने से 8 वर्षीया बच्ची की जलने से मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के इसराइन कला पंचायत स्थित जोरावरगंज में देर रात बिजली के शार्ट सर्किट से लगी भीषण आगजनी की घटना में 8 वर्षीया लड़की का जलने से मौत गई। आग लगने की घटना में  4 परिवारों के चार घर, घर में रखे लाखों रुपए की संपत्ति एवं 6 बकरी भी जलकर राख हो गए । एक दमकल और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। 

शनिवार रात में हुई इस घटना में जोराबरगंज गांव निवासी मोहम्मद रफीक का एक आवासीय घर, घर में रखे बर्तन, फर्नीचर का सामान समेत हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गया। जबकि निजाम का एक  घर ,बर्तन कपड़ा, फर्नीचर का सामान जलकर राख हो गया। वहीं सहाना खातून का एक घर, घर में रखकर फर्नीचर का सामान 20 हज़ार नकद समेत जेवरात जलकर राख हो गया। जबकि नजराना खातून का एक  घर सहित हज़ारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। नजराना खातुन के  घर में सो रही उनकी नतिनी तजरीना परवीन ( 8 वर्ष) आग की चपेट में आने से पूरी तरह से जल गई। जलने  की वजह से तजरीना खातून की मौत हो गई। 

स्थानीय ग्रामीणों ने आगजनी की सूचना दमकल और कुमारखंड पुलिस को दी। दमकल घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। जबकि कुमारखंड पुलिस शव को कब्जे में लेकर कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद कलाम, वार्ड सदस्य मोहम्मद इसराइल, मोहम्मद सलाम समेत अन्य ने सरकार से मिलने वाली सहायता राशि मुहैया कराने की मांग की।  मृतक बच्चे के परिजनों को ढांढस बंधा ने के साथ ही प्रशासन से आपदा के तहत मृतक के परिजनों को समुचित अनुदान राशि देने की मांग की। सीओ शशि कुमार ने बताया कि सभी पीड़ित परिवार को समुचित सहायता प्रदान की जाएगी और मृतक के पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद आगे की समुचित कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

बिजली के शार्ट सर्किट से घर में आग लगने से 8 वर्षीया बच्ची की जलने से मौत बिजली के शार्ट सर्किट से घर में आग लगने से 8 वर्षीया बच्ची की जलने से मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.