भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में NSUI ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

मधेपुरा एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में पार्वती विज्ञान महाविद्यालय परिसर में भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया. 

महाविद्यालय परिसर में सैकड़ों छात्रों ने हस्ताक्षर कर भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया एवं मोदी सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुटता का ऐलान किया. हस्ताक्षर अभियान का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनविरोधी नीतियों, देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली ताकतों के खिलाफ देश की एकता, अखंडता को मुक्कमल रखने, आपसी प्रेम सौहार्द और भारत की आम आवाम की समस्याओं पर कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर है. भारत जोड़ो यात्रा को पूरे देश में अपार जन समर्थन मिल रहा है. राहुल गांधी के यात्रा को जन समर्थन ने यह संकेत दिया है कि देश की आवाम वर्तमान मोदी सरकार से त्रस्त है और श्री राहुल गांधी को देश के भविष्य के रूप में देख रहे हैं. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एनएसयूआई पूरे देश में भारत जोड़ो अभियान के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाकर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ छात्रों और युवाओं को एकजुट कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के छात्र और युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा किया है. मोदी सरकार शिक्षा में निजीकरण और लगातार शुल्क बढ़ोतरी से देश की बहुसंख्यक आबादी को शिक्षा से वंचित रखने की साजिश कर रही है. 

एनएसयूआइ जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि आज देश के युवा रोजगार के अवसर पैदा करने, प्लेसमेंट सेल स्थापित करने एवं नियमित स्कॉलरशिप एवं फेलोशिप प्रदान करने की मांग कर रही है. जिला महासचिव नवीन कुमार एवं जिला सचिव सोनू कुमार ने कहा कि आज लगातार सभी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं, कॉलेज और विश्वविद्यालय में हॉस्टल और कैंटीन की कोई व्यवस्था नहीं है. 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता सुदर्शन कुमार, मिथलेश कुमार, हर्ष, सुमन झा, बालकीशोर कुमार, आशुतोष कुमार, राजेश कुमार, संजीत कुमार, प्रवीण कुमार, गुड्डू कुमार, ई. रवि रंजन, सुधीर कुमार, पिंटू कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में NSUI ने चलाया हस्ताक्षर अभियान भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में  NSUI ने चलाया हस्ताक्षर अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.