अभियंत्रण महाविद्यालय में लैंगिक हिंसा के विरुद्ध अंतराष्ट्रीय महिला जागरूकता पखवाड़ा

बी. पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रेक्षागार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्देशित कार्यक्रम लैंगिक हिंसा के विरूद्ध अंतर्राष्ट्रीय महिला जागरूकता अभियान के तहत दिनांक 07/10/2022 को छात्राओं द्वारा मुख्य केंद्र बिंदु मानकर अद्भुत नृत्य यवं नुक्कड़ नाटक की शानदार प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के मुख्य निर्देशक प्रो○ राजकुमार जी ने कहा कि समाज की महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचार को दिखाता यह नृत्य हृदय को मार्मिक कर देने वाला था। जिससे सीख ले कर एक अच्छे समाज की रचना की जा सके, जहां महिलाओं को प्रतिष्ठा और सम्मान मिले। 


सामूहिक नृत्य का प्रर्दशन मोनिका के निर्देशन में छात्राओं की समान भागादारी थी। यह महज नृत्य नहीं बल्कि एक संदेश था जो दर्शकों के दिलों दिमाग में नारियों के प्रतिष्ठा एवं सम्मान के लिए लड़ने हेतु प्रेरित किया।

नाटकों को प्रस्तुति सान्या, संस्कृति, रोहिणी  एवं उनके साथियों द्वारा घरेलू हिंसा एवं निर्भया हत्या कांड पर आधारित था जिसका उद्देश्य कुछ लोगो के कारण बदनाम समाज की कुरीतियों को दिखाया जा सके एवं इससे सीख ले कर एक उत्कृष्ट समाज की रचना का हम सब भागीदार बनें। 

कार्यक्रम की प्रस्तुति में छात्रों का मनोबल एवं उत्साह बढ़ाने के लिए प्रो○ राज कुमार , प्रो○ अखिलेश कुमार ,प्रो○ मुरलिधर प्रसाद , प्रो○ मोहन मंगलम्, प्रो○ डॉ मनीष जायसवाल,  प्रो○ कुणाल कुमार , प्रो○ विक्की आनंद , प्रो○ निशिकांत कुमार तथा अन्य अध्यापक मौजूद रहे।

अभियंत्रण महाविद्यालय में लैंगिक हिंसा के विरुद्ध अंतराष्ट्रीय महिला जागरूकता पखवाड़ा अभियंत्रण महाविद्यालय में लैंगिक हिंसा के विरुद्ध अंतराष्ट्रीय महिला जागरूकता पखवाड़ा Reviewed by Rakesh Singh on December 07, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.