बी.एड मुद्दे पर आइसा ने किया विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन

बीएनएमयू अंतर्गत शिक्षा शास्त्र विभाग (बी.एड) में धांधली, भ्रष्टाचार का आरोप लगाते एवं भ्रष्ट अधिकारियों के अभिलंब बर्खास्तगी एवं अभी तक कानूनी कार्रवाई ना होने के खिलाफ, बीएनएमयू कुलपति के मौन रवैया के खिलाफ एवं दोषी अधिकारियों को कुलपति द्वारा संरक्षण देने के खिलाफ आज आइसा कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय मुख्य गेट पर जोरदार नारेबाजी कर बीएनएमयू प्रशासन का पुतला दहन किया। 

छात्र संगठन आइसा ने विभिन्न मांगो को लेकर विश्वविद्यालय मुख्य गेट पर घंटों भर नारेबाजी की। उनकी मांगें थी कि बीएड (सत्र- 2020-22) द्वितीय वर्ष के 17 छात्रों का रिजल्ट अभिलंब जारी किया जाय एवं शिक्षा शास्त्र के सभी दोषी अधिकारियों पर अभिलंब कानूनी कार्रवाई की जाए। सभी छात्रों को हर्जाना के तौर पर 5-5 लाख प्रति छात्रों को बीएनएमयू प्रशासन अविलंब भुगतान करें। सभी मांगों को लेकर आइसा कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। साथ ही छात्र नेताओं ने कुलपति, प्रति कुलपति, कुलसचिव एवं प्रॉक्टर, समेत कई पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। छात्र नेता भ्रष्ट अधिकारियों के मनमानी एवं दोषियों पर अभिलंब कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे। 

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे हैं बीएनएमयू आइसा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान ने कहा बीएनएमयू के बी.एड विभाग में स्पॉट राउंड में हुए धांधली में लिप्त पाए गए सभी भ्रष्ट अधिकारियों को हटाकर अभिलंब सभी दोषियों पर कानूनी कार्रवाई किया जाए। विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा बीएनएमयू प्रशासन के भ्रष्ट पदाधिकारियों के चलते आज पूरे भारत देश में बीएनएमयू का नाम बदनाम हो गया है एवं 17 बीएड के छात्रों का भविष्य पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। इन भ्रष्ट अधिकारियों के चलते हैं पूरे भारत में बीएनएमयू का नाम बदनाम हो गया है। सभी भ्रष्ट अधिकारियों के चलते मामला कोर्ट एवं राजभवन तक जा पहुंचा एवं 17 छात्रों का रिजल्ट पूरी तरह से रोक दिया गया है। अरमान अली ने कहा अगर बीएनएमयू प्रशासन छात्रों का रिजल्ट नहीं दिला पाती है तो अभिलंब 17 छात्रों को प्रति छात्र 5 लाख ₹ की दर से विश्वविद्यालय अभिलंब पचासी लाख ₹ का भुगतान करें। साथ ही अरमान अली ने कहा विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग के खाते का ऑडिट निगरानी विभाग से कराया जाए एवं पूरे मामले की सीबीआई जांच की जाए। विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा वह जल्द ही पूरे मामले को बिहार के राज्यपाल, राजभवन एवं पीएमओ ऑफिस को पत्र के माध्यम से सूचना देंगे एवं पूरे मामले की जांच करवाएंगे। साथ ही अरमान अली ने कहा यहाँ के कुछ भ्रष्ट पदाधिकारी जो विश्वविद्यालय को नेक से मान्यता दिलाने के नाम पर सालों साल लूट मचा रखे हैं। 

विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र संगठन आइसा के मांगों पर अगर अनदेखी करती हैं एवं दोषियों पर अभिलंब कानूनी कार्रवाई नहीं करती है तो बीएनएमयू में चरणबद्ध आंदोलन होगा एवं छात्र संगठन आइसा आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा बी. एड के दोषियों पर बीएनएमयू  कुलपति अभिलंब सभी को बर्खास्त करें एवं कुलपति मामले को लीपापोती कर रही हैं। मधेपुरा के आइसा जिला संयोजक पावेल कुमार ने कहा बी.एड स्पॉट राउंड में लाखों लाख का खेल हुआ है बीएनएमयू कुलपति अभिलंब सभी अधिकारियों का नाम सार्वजनिक करें एवं सभी अधिकारियों पर अपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए। मौके पर मौजूद उपाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने कहा अगर बी.एड के डेढ़ दर्जन छात्रों का रिजल्ट अभिलंब प्रकाशित नहीं किया गया तो आइसा विश्वविद्यालय का पूर्ण तालाबंदी करेगी। मीडिया प्रभारी राज किशोर राज ने कहा बीएनएमयू में 17 छात्रों का भविष्य पूरी तरह से चौपट हो चुका है। बीएनएमयू में छात्रों का आर्थिक और मानसिक, शारीरिक रूप से शोषण किया जा रहा है। बीएनएमयू भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन गया है यहां सभी भ्रष्टाचारी एकजुट होकर छात्रों का शोषण कर रहे हैं। 

मौके पर विकी कुमार, सोनू कुमार, मो. सज्जाद, सन्नी कुमार, जाहिद आलम, श्याम कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार, विकास कुमार, कृष्ण कुमार, मुकेश कुमार, संतोष कुमार आदि दर्जनों छात्र मौजूद थे।

बी.एड मुद्दे पर आइसा ने किया विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन बी.एड मुद्दे पर आइसा ने किया विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.