बिहारीगंज से पूर्णिया तक सीधी रेल सेवा का परिचालन 26 नवंबर से

पूर्व मध्य रेलवे के बिहारीगंज बनमनखी रेलखंड पर बिहारीगंज से पूर्णिया तक सीधी रेल सेवा का परिचालन 26 नवंबर से शुरू किया जाएगा

उपरोक्त आशय का पत्र पूर्वोत्तर रेल हाजीपुर के डिवीजनल मैनेजर समस्तीपुर द्वारा जारी किया गया है. पत्र में स्पष्ट किया गया है कि बिहारीगंज बनमनखी रेलखंड पर पूर्व से संचालित डेमू पैसेंजर स्पेशल को विस्तारित कर पूर्णिया कोर्ट तक विस्तार किया गया है. 

ज्ञात हो कि ट्रेन संख्या 05237 जो बिहारीगंज सुबह 4:30 बजे पहुंचकर सुबह 5:15 बजे 05238 बनकर बनमनखी जंक्शन के लिए प्रस्थान करती थी, उसी ट्रेन का परिचालन पूर्णिया कोर्ट तक कर दिया गया है. अब यही ट्रेन सुबह 5:15 बजे बिहारीगंज से खुलकर हर स्टेशन पर रूकते हुए पुर्णिया कोर्ट तक जाएगी. पूर्णिया पहुंचने का निर्धारित समय 7:35 am तथा वहां से लौटने का समय 12.45 pm दिन में रहेगा. 

वहीं उपरोक्त मामले में रेल संघर्ष समिति बिहारीगंज के अध्यक्ष अनिल कुमार बंधु, सुभाष जायसवाल, राजेश साह, अमित आनंद आदि ने कहा कि 7:30 बजे जो ट्रेन पूर्णिया पहुंचेगी 5 घंटे तक बेकार में पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर खड़ी रहेगी. अगर उसी ट्रेन को 8:00 बजे सुबह वापस पूर्णिया से सीधे बिहारीगंज तक परिचालन कर दिया जाए तथा एक 10:30 बजे दिन में पुनः बिहारीगंज से बनमनखी/पुर्णिया तक चलाया जाए तो सभी दृष्टिकोण से सही रहेगा. इससे एक फायदा यह होगा कि सुबह के बाद दिन में ट्रेन की सुविधा लोगों को मिलेगी तो यात्रियों को आसानी होगी. साथ ही साथ व्यवसायिक दृष्टिकोण से तथा आर्थिक रूप से पिछड़े बिहारीगंज रेलवे स्टेशन के राजस्व को भी फायदा होगा. 

उपरोक्त मांग का अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के जिला अध्यक्ष डॉ अरविंद कुशवाहा, किशोर सिंह, सुमन सौरभ, प्रखंड अध्यक्ष ई. मनीष कुमार, सेवानिवृत्त दरोगा मृत्युंजय कुमार झा, सदानंद पासवान आदि ने भी समर्थन किया.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

बिहारीगंज से पूर्णिया तक सीधी रेल सेवा का परिचालन 26 नवंबर से बिहारीगंज से पूर्णिया तक सीधी रेल सेवा का परिचालन 26 नवंबर से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 24, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.