अज्ञात ट्रैक्टर के धक्के से 12 वर्षीय बालक की हुई मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अन्तर्गत श्रीनगर थाना क्षेत्र के पुरैनी पंचायत के वार्ड 8 में शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे तेज रफ्तार से आ रहे अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर लगने से एक 12 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजन एवं सैकड़ों ग्रामीणों ने इमली गाछी चौक पर टिकुलिया से रामनगर होते परमानंदपुर जाने वाली सड़क एवं पुरैनी जाने वाली सड़क पर तीनों तरफ से घटना के विरोध में सड़क जाम कर दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार पुरैनी पंचायत के वार्ड 8 कलस्टरी टोला के महादलित बस्ती निवासी शंभू ऋषिदेव के 12 वर्षीय पुत्र विष्णु कुमार अनिल चौधरी के गोदाम के सामने पुरैनी की तरफ जाने वाली रोड पर खड़ा था. इसी बीच अचानक तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर उक्त बालक को जबर्दस्त रुप से धक्का मार दिया. जिसके कारण वाहन की ठोकर लगते ही शंभू ऋषिदेव का पुत्र विष्णु गंभीर रूप से घायल हो गया और सड़क पर गिर गया. जहां मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इस बीच चालक वाहन को लेकर वहां से फरार हो गया. 

मौके पर घटना की सूचना पाकर पहुंचे मृतक की मां, चाची, दादी, चाचा सहित परिवार के अन्य लोग एवं सैकड़ों ग्रामीण लाश को लेकर इमली गाछी चौक पर टिकुलिया से रामनगर होते परमानंदपुर जाने वाली सड़क एवं पुरैनी की और जाने वाली सड़क को जाम कर घटना के विरोध में सड़क पर बैठ गए. मौके पर रोड जाम कर रहे मृतक के चाचा मंगल ऋषिदेव, हरि बल्लभ ऋषिदेव, प्रकाश ऋषिदेव, विनोद ऋषिदेव, रतन ऋषिदेव, अर्जुन ऋषिदेव सहित अन्य लोगों ने तत्काल ठोस कार्रवाई की मांग पुलिस प्रशासन से कर रहे थे. इन लोगों ने कहा कि पीड़ित को आपदा के तहत मिलने वाली सरकारी अनुग्रह अनुदान की राशि तत्काल मुहैया कराई जाए. 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल, जमादार अमित कुमार हिमांशु एवं सशस्त्र पुलिस बल, चौकीदार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. थानाध्यक्ष ने परिजनों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन करीब 4 घंटे तक रोड जाम कर रहे परिजन एवं ग्रामीण आरोपी की तत्काल तलाश कर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. थानाध्यक्ष ने पूर्व मुखिया विनोद मंडल, जदयू नेता उमाशंकर चौधरी, शंकर ऋषिदेव सहित अन्य लोगों के साथ काफी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर रोड जाम समाप्त करवाया. जिसके बाद पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. 

थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल ने बताया कि पीड़ित पक्ष के द्वारा आवेदन मिलने के बाद केस दर्ज करते हुए आगे की समुचित कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

अज्ञात ट्रैक्टर के धक्के से 12 वर्षीय बालक की हुई मौत अज्ञात ट्रैक्टर के धक्के से 12 वर्षीय बालक की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.