पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पति मनोज यादव सहयोगियों व हथियार के जखीरे के साथ गिरफ्तार

मधेपुरा जिले में पुलिस और अपराधियों के बीच घंटों चली मुठभेड़ में पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य सुनीला देवी के पति मनोज यादव सहित चार अपराधियों को पुलिस ने हथियार के जखीरे और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 

गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ विभिन्न थानों में लगभग तीन दर्जन केस दर्ज हैं । जानकारी दी गई कि बुधवार को उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के शाहजादपुर पंचायत अन्तर्गत शेखपुर चमन गांव के डहरा मुसहरी ॠषिदेव टोला में अपराधियों द्वारा महादलितों को डराने धमकाने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। यह भी बताया गया कि अपराधियों के डर से महादलित गांव छोड़कर पलायन करने लगे थे। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और पुलिस जवानों की टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। 

आदेश मिलते ही पुलिस की टीम डहरा मुसहरी ॠषिदेव टोला के पास पहुंच गए । पुलिस टीम को देखते ही अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दिया। दोनों तरफ से दर्जनों चक्र गोलियां चली। अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। इस दौरान भाग रहे अपराधियों और पुलिस के बीच डहरा भित्ता के पास जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि दोनों से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने शेखपुर चमन गांव के कुख्यात अपराधी मनोज यादव, ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के बिषवारी गांव के सुशील यादव, पीपरा करौती गांव के प्रमोद यादव और शेखपुर चमन गांव के राजेश यादव को भारी मात्रा में हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सभी अपराधी डहरा मुसहरी के ॠषिदेव टोला में महादलितों को हथियार के बल पर धमका रहे थे जिससे भयभीत होकर महादलित गांव से पलायन करने लगे थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और सभी अपराधियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सभी अपराधियों की लंबे समय से तलाश थी। पुलिस की इस सफल कार्रवाई की क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा देखी जा रही है। गोलीबारी होने से इलाके में दहशत बना रहा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डहरा मुसहरी गांव के पास अपराधियों के जमा होने की सूचना मिली थी। जहां पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंचे हुए थे। अपराधियों ने पुलिस को देखते ही अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी अपराधी पर गोलीबारी किया। दोनों और से दर्जनों चक्र गोलियां चली। लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस गोलीबारी में पुलिस ने गैंग के शातिर अपराधियों को हथियार व जिंदा कारतूस के साथ खदेड़कर कर गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य अपराधी भागने में सफल रहे । इस अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पहले भी पुलिस अभियान चला रखा था। कई बार वह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। आखिरकार बुधवार को बदमाश मनोज यादव अपने गैंग के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 

घटना बुधवार को करीब एक बजे दिन की बताई गई है। इस कार्रवाई में एसडीपीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष बिजय पासवान, पुअनि जितेन्द्र कुमार, पप्पू कुमार, कमलेश प्रसाद, दरोगा गणेश पासवान, बिद्यासागर प्रसाद, रामप्रबोध पासवान, सिपाही सोनू कुमार, बिकेश कुमार, किशोरी साह, सुनील कुमार, धर्मदेव कुमार, चंद्रिका प्रसाद सिंह, रानी कुमारी, उषा कुमारी और सरस्वती कुमारी सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे। उन्होंने बताया कि सभी पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक से भी पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा की जायेगी।

इस गिरफ्तारी के बाद इलाके में अपराध और राजनीति के संबंधों पर एक बार फिर चर्चा भी शुरू हो गई.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू/ मधेपुरा टाइम्स)

पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पति मनोज यादव सहयोगियों व हथियार के जखीरे के साथ गिरफ्तार पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पति मनोज यादव सहयोगियों व हथियार के जखीरे के साथ गिरफ्तार Reviewed by Rakesh Singh on November 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.