नेतृत्व की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी ई. राजेश राजू ने दिया त्यागपत्र

वर्ष 2009 से ही भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्य और पिछले 3 साल से भाजपा के मधेपुरा एवं किशनगंज किसान मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी  इंजीनियर राजेश कुमार राजू उर्फ़ बबलू यादव ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. 

बता दें कि ई. राजेश कुमार राजू उर्फ बबलू यादव नरपतगंज विधानसभा से संबंधित हैं और पुराने राजनितिक परिवार से आते हैं. ये मधेपुरा एवं किशनगंज के किसान मोर्चा भारतीय जनता पार्टी में क्षेत्रीय प्रभारी के पद पर बने हुए थे. ई. राजेश कुमार राजू ने भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष को लिखे त्यागपत्र में कहा है कि वे वर्ष 2009 से अभी भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्य थे और पार्टी ने 3 साल पूर्व किसान मोर्चा में क्षेत्रीय प्रभारी का पद दिया. उन्हें मधेपुरा एवं किशनगंज का क्षेत्रीय प्रभारी का पद मिला. उन्होंने आगे लिखा है कि मैं पार्टी के द्वारा दिए गए सही ढंग से संचालन नहीं कर पा रहा हूं क्योंकि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसलिए मुझे पार्टी के द्वारा दिया गया सम्मानित पद से पद मुक्त किया जाए.

 युवा नेता के रूप में नरपतगंज के भाजपा के युवा नेता इंजीनियर राजेश कुमार राजू उर्फ़ बबलू यादव लोकप्रिय कार्य कुशल नेता माने जाते रहे हैं. BIT Meshra से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद इन्होने TCS जैसे दिग्गज कंपनी में अपनी सेवा दी और फिर नौकरी छोड़कर ये भाजपा में शामिल हो गए. दल के प्रति समर्पित रहते हुए इन्होंने भाजपा को मजबूत करने के लिए समर्पित रहे ऐसे में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर उनका इस्तीफा देना उनके समर्थकों को निराश कर गया.

मधेपुरा टाइम्स ने जब ई. राजेश कुमार राजू उर्फ बबलू यादव से इस सम्बन्ध में जानना चाहा तो ई. राजेश कुमार राजू ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अपने पद से त्यागपत्र भले दिया है पर वे भाजपा नेतृत्व की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट थे. बताया कि उन्होंने भाजपा के लिए इंजीनियर की नौकरी छोड़ दी, पर दल ने उन्हें किसान मोर्चा में काम करने को कहा जो उनके ज्ञान या अनुभव से मेल नहीं खाता है. भाजपा नेतृत्व ने उन्हें कई मौकों पर नजरअंदाज भी किया और अब उन्हें लगता है कि पार्टी ने उनके कई वर्षों को बर्बाद कर दिया. जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया.

आगे के राजनितिक सफ़र के बारे में ई. राजेश कुमार राजू उर्फ बबलू यादव ने कहा कि उनका समूचा परिवार की राजनीति से जुड़ कर समाजसेवा के क्षेत्र में रहा है, अब दीपावली-छठ के बाद वे अपने पिता व समर्थकों से विमर्श कर अगला निर्णय लेंगे. समाज सेवा के साथ उनका राजनीतिक सफ़र जारी रहेगा.

(वि. सं.)
नेतृत्व की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी ई. राजेश राजू ने दिया त्यागपत्र नेतृत्व की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी ई. राजेश राजू ने दिया त्यागपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.