अंचल अधिकारी व थानाध्यक्ष ने किया चौसा प्रखंड क्षेत्र के छठ घाटों का निरीक्षण

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग जगहों के छठ घाटों का आज शनिवार को अंचल अधिकारी व थानाध्यक्ष ने निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने छठ घाटों की साफ-सफाई, बैरीकेडिंग, मोटर बोट, लाइफ जैकेट, चेंजिंग रूम और गोताखोरों की तैनाती सहित विशेष सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. 

बताया जाता है कि छठ महापर्व के दौरान चौसा मुख्यालय के कुल पंद्रह घाटों में से कृष्ण टोला छठ घाट, कृषि फॉर्म, कलासन, लौआलगान, भटगामा, अरजपुर, फुलौत, धनेशपुर, तीनमुही, रामचरण टोला, स्कूल टोला अजगैवा, मोरसंडा, तिरासी, खलीफा टोला घाटों पर छठ का महापर्व मनाया जाता है. आज शनिवार को अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह व थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने अलग-अलग जगहों के कई महत्वपूर्ण छठ घाटों का निरीक्षण किया. 

अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि छठ महापर्व के दौरान सरकारी स्तर पर चिन्हित सभी छठ घाटों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी. छठ घाटों की साफ सफाई, बैरिकेडिंग, मोटर बोट, लाइफ जैकेट, चेंजिंग रूम, के साथ-साथ गोताखोरों को भी तैनात किया जाएगा. थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि महापर्व के दौरान छठ घाटों पर पहुंचने वाले विभिन्न सड़क मार्गों के साथ साथ छठ घाटों पर भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारियों को भी तैनात किया जाएगा.



अंचल अधिकारी व थानाध्यक्ष ने किया चौसा प्रखंड क्षेत्र के छठ घाटों का निरीक्षण अंचल अधिकारी व थानाध्यक्ष ने किया चौसा प्रखंड क्षेत्र के छठ घाटों का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.