बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े चौकीदार की गोलीमार हत्या कर दी, एसपी ने जताया शोक

बेखौफ अपराधियों ने सदर थाना क्षेत्र सह बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर के गांव भेलवा में दिनदहाड़े ड्यूटी पर तैनात चौकीदार की गोली मार कर हत्या कर दी. हत्यारे की पहचान हो गयी है. शहीद चौकीदार के शव को पुलिस लाइन लाया गया, जहां एसपी सहित पुलिस के तमाम आलाधिकारी और अन्य पुलिस के जवानों ने सलामी दी.

इसी दौरान चौकीदार प्रदीप पासवान नजर आए तो एक बदमाश ने उसे पकड़ लिया फिर बदमाश और चौकीदार के बीच उठापटक शुरू हो गया. मौके पर चौकीदार गुरूदेव पहुंच गया. इसी बीच किसी ने घटना की सूचना बदमाश के दूसरे साथी को दे दी. दूसरे बदमाश अपने अन्य साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर अपने साथी को छुड़ाने की कोशिश करने लगे लेकिन असफल रहने पर बदमाशों ने चौकीदार  गुरूदेव के मुंह में देशी कट्टा सटाकर गोली मार दी जिससे चौकीदार की मौत घटनास्थल स्थल पर ही हो गई.

घटना की खबर आग की तरह चारों ओर फैल गयी. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गयी. सदर थानाध्यक्ष आखिलेश कुमार मिठाई शिविर पुलिस सहित आसपास के थाना पुलिस घटना स्थल पहुंचे. घटना को लेकर पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. घटना में दूसरे चौकीदार प्रदीप पासवान की तबीयत खराब हो गई है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज  दिया. शव के पहुंचते ही एसपी राजेश कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव  सहित पुलिस पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन सिंहेश्वर लाया गया, जहां शहीद चौकीदार को अन्तिम विदाई दी गयी और शोक व्यक्त किया गया.

एसपी राजेश कुमार ने घटना कि जानकारी दे हुए बताया कि भेलवा गांव में कुछ बदमाशों द्वारा इन दिनों आपराधिक घटना को अंजाम देने की सूचना मिल रही थी. गांव में आयोजित मेले में बदमाशों द्वारा गड़बड़ी पैदा करने की आशंका थी. बदमाश को पकड़ने के लिए गुरूवार की रात गांव में आयोजित काली पूजा में पुलिस पदाधिकारी को सादे लिबास में लगाया और चौकीदार गुरूदेव और प्रदीप को तैनात किया था जिससे कि  बदमाश अपनी मंशा में सफल नहीं हुए और नजर नहीं आये. शुक्रवार को अचानक चौकीदार प्रदीप पासवान ने भेलवा रामजानकी मंदिर के पास एक बदमाश को पकड़ लिया और दोनों में जमकर उठापटक शुरू हो गया. इसी बीच मृतक गुरूदेव पहुंच गया. इसी बीच बदमाश के दूसरे साथी ने अपने अन्य साथी को सूचना दी. वह हथियार के साथ आ धमके फिर पकड़े गए साथी को छुड़ाने का प्रयास किया. गुरूदेव जब आये तो उन्होंने दूसरे बदमाश को भी पकड़ लिया. इस बीच बदमाश ने  गुरूदेव को मुंह में सटा कर गोली चला दी, जिससे कि उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. गोली चलाने वाला बदमाश की पहचान अमित कुमार के रूप में हुई, साथ ही उनके अन्य साथियों की भी पहचान हो गई है. 

एसपी ने कर्तव्य का पालन करते हुए शहीद चौकीदार गुरूदेव के परिवार को नौकरी और सरकारी मुआवजा दिलाने की बात कही.

उन्होने कहा कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई है. टीम अपराधियों के सम्भावित ठिकाने पर छापेमारी शुरू कर दी है. उन्होने कहा कि चौकीदार गुरूदेव अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक और ईमानदार थे. अपनी जान की परवाह किये बिना बदमाश से लड़ते हुए शहीद हो गए.

बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े चौकीदार की गोलीमार हत्या कर दी, एसपी ने जताया शोक बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े चौकीदार की गोलीमार हत्या कर दी, एसपी ने जताया शोक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.