'खुर्दा में आयोजित सात दिवसीय मेला देता है सद्भाव व आर्थिक समृद्धि का पैगाम': पप्पू यादव

मधेपुरा के खुर्दा गांव में आयोजित सात दिवसीय मेला देता है सद्भाव व आर्थिक समृद्धि का पैगाम. दरअसल पूर्व सांसद व जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के पैतृक गांव मधेपुरा के खुर्दा स्थित 7 दिवसीय दुर्गा पूजा मेला का हुआ भव्य आयोजन और इस दौरान आज दंगल कार्यक्रम का पप्पू यादव ने किया विधिवत उद्घाटन. 

जहां यूपी के गाजपुर और दिल्ली तथा बिहार के अलग अलग जगहों से महिला व पुरुष पहलवानों ने लिया दंगल में हिस्सा. बता दें कि इस दंगल कार्यक्रम में कई महिलाओं ने पुरुष के उड़ाए पसीने और बाजी जीत कर लहराया अपना पताखा. बताया जाता है कि पिछले 15 वर्षों से मधेपुरा के कुमारखंड अंतर्गत पप्पू यादव के पैतृक गांव खुर्दा में दुर्गा पूजा मेला का आयोजन होता रहा है और मेले की देखरेख जाप सुप्रीमो पप्पू यादव खुद करते हैं. इस मेले में सभी तरह की सुविधा नि:शुल्क दी जाती है. यहाँ तक कि दुकानदारों को निःशुल्क जमीन मुहैया की जाती है. मेले की खासियत यह है कि यहां पूरी तरह शराब तथा नशे पर प्रतिबंध लगा रहता है और पूरे कोसी और सीमांचल से दर्शक पहुंचते है और शांतिपूर्ण तरीके से मेले में अपना मनोरंजन का लुत्फ़ उठाते हैं. अहम बात तो यह है कि खुर्दा गांव में भोजपुरी गायक से लेकर कई मशहूर सिंगर का कार्यक्रम आयोजित होता है.

इस मौके पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बताया कि मधेपुरा का खुर्दा मेला सद्भाव एवं आर्थिक समृद्धि की एक मिशाल पेश करता है. यहां सभी तरह की सुविधा निःशुल्क है, मेले में गरीब तबके के लोग दुकान खोलकर लाखों की कमाई कर अपने घर जाते हैं. उन्होंने बताया कि मेले की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां भेदभाव, जात पात नहीं होता है. दलित हो या अल्पसंख्यक, सभी का सम्मान किया जाता है. श्री यादव ने बताया कि यह मेला करीब 15 वर्षों  से लगता है. हर वर्ष भोजपुरी गायक से लेकर मशहूर सिंगर अपने कला का प्रदर्शन कर लोगों भरपूर मनोरंजन दिलवाते हैं. आज दंगल हुआ कल इंटरनेशनल कबड्डी प्रतियोगिता है और फिर मुंबई के प्रसिद्ध सिंगर तथा भोजपुरी कलाकारों का कार्यक्रम होना तय है. पप्पू यादव ने कहा कि अगले साल से इस अखाड़ा में नेशनल पहलवान भी भाग लेंगे.

'खुर्दा में आयोजित सात दिवसीय मेला देता है सद्भाव व आर्थिक समृद्धि का पैगाम': पप्पू यादव 'खुर्दा में आयोजित सात दिवसीय मेला देता है सद्भाव व आर्थिक समृद्धि का पैगाम': पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 07, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.