हत्या के आरोपी सहित तीन गिरफ्तार, स्मैक बरामद

मधेपुरा पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर एक ओर जहाँ हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया वहीं दूसरी ओर नशीले पदार्थ के कारोबार में शामिल  एक महिला सहित दो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

रविवार को एसपी राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मामले का खुलासा करते हुए कहा कि 5 अक्टूबर को चौसा थाना अन्तर्गत लौआलगाम पूर्वी विन्दी टोला वार्ड नंबर 13 निवासी ढोलन मंडल की अज्ञात अपराधियों ने चाकू घोंप कर हत्या कर दी. इस बावत मृतक की पुत्री सुलोचना कुमारी ने लिखित आवेदन देकर पूर्णिया जिला अन्तर्गत रुपौली के रेशम कुमार को नामजद करते हुए चार अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया.

एसपी ने बताया कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल थानाध्यक्ष चौसा के नेतृत्व में एक टीम गठित किया, साथ ही वैज्ञानिक अनुसंधान कर घटना के महज 24 घंटे के अन्दर हत्या के मुख्य आरोपी रेशम कुमार को रूपौली से गिरफ्तार कर लिया. एसपी श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मृतक की पुत्री से शादी करना चाहता था लेकिन मृतक शादी में बाधक बन रहा था, इसी कारण घटना को अंजाम दिया. आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया और न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया.

वहीं एसपी ने बताया कि मुरलीगंज पुलिस ने गुप्त सूचना पर शनिवार की रात मुरलीगंज वार्ड नंबर 2 राजकिशोर मुखिया अपने आवासीय घर में मादक पदार्थ यथा स्मैक एवं अन्य नशीला पदार्थ कारोबार कर रहा है. सूचना पर तत्काल सत्यापन के लिए पु.अ.नि. बब्लू कुमार अंचलाधिकारी मुरलीगंज, महिला पुलिस सहित सशस्त्र पुलिस बल को भेजा गया. पुलिस जब राजकिशोर मुखिया के घर पहुंची तो घर से तीन लोग भागने का प्रयास करने लगे. जिससे सशस्त्र बल और  महिला पुलिस ने एक महिला और एक पुरूष को पकड़ लिया, जबकि एक अन्य भागने में सफल रहा. पकड़ाये व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर अपना नाम राज किशोर मुखिया जबकि औरत ने अपना नाम मंजिला देवी बताया जो गौशाला चौक मुरलीगंज का रहने वाले बताये गए.

एसपी ने बताया कि घर की तलाशी में कई प्लास्टिक के पुड़िया में लिपटा हुआ 97. 480 ग्राम स्मैक, एक डिजिटल तराजू, मोबाइल एवं 13 हजार 150 रूपया बरामद हुआ.

बरामद स्मैक को लेकर मुरलीगंज थाना में धारा 20,21,22 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. एसपी ने बताया कि तीनों आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया और न्यायालय ने तीनों को जेल भेज दिया.

हत्या के आरोपी सहित तीन गिरफ्तार, स्मैक बरामद हत्या के आरोपी सहित तीन गिरफ्तार, स्मैक बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.