32 वर्षीया महिला की कुल्हाड़ी से हमला कर की हत्या, इलाके में सनसनी

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत स्थित लक्ष्मीपुर वार्ड नं०- 01 में बुधवार को देर रात एक महिला की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी. हत्या करने के पश्चात हत्यारा घर से पांच सौ मीटर पूरब बांसबिट्टी में शव को रख दिया. 

घटना की सूचना मिलते ही इलाके में जंगल में लगी आग की तरह चहुंऔर फ़ैल गई. महिला की हत्या से इलाके में दहशत के साथ लोग खौफजदा भी हैं. शव को देखने के लिए सैकड़ों की तायदाद में इलाके के लोग उमड़ पड़े. घटना की सूचना मिलते ही कुमारखंड थाना के थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा व पुलिस पदाधिकारी पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. घटना की पुलिस छानबीन कर रही है. पुलिस ने हत्या के आरोपित संदिग्ध मृतका के जेठानी, जेठानी की पुत्र वधु व ननद समेत 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

बताया गया कि थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत स्थित लक्ष्मीपुर वार्ड एक निवासी सुनील यादव की पत्नी चमेली देवी की देर रात कुल्हाड़ी से सर, गर्दन आदि जगह पर वार कर हत्या कर दिया गया. हत्या करने के पश्चात घर से 500 मीटर पूरब बांसवाड़ी में शव को रख दिया. बताया जाता है कि मृतक महिला के पति सुनील यादव की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है. उसे दो बच्चे हैं. जिसके साथ मृतका अपने ससुराल में रह रही थी. पिछले कुछ दिनों से मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पकिलपार स्थित अपने अपने मायके में मृतका चमेली देवी रह रही थी और घर बनाने के लिए एक सप्ताह पहले अपने ससुराल आई थी. 

इधर स्थानीय लोगों की माने तो हत्यारे ने महिला को बड़ी बेरहमी से हत्या कर शव को बांसबाड़ी में छोड़कर फरार हो गया. बताया जाता है कि रात में महिला अपने बच्चे और ननद के साथ सोई थी. गुरुवार को अहले सुबह उसकी ननद मंजू देवी ने मायके वाले को बताया कि भाभी किसी के साथ भाग गई है लेकिन सुबह ग्रामीणों ने महिला के शव को बांस बाड़ी में देखा तो पुलिस और परिजनों को खबर किया. जिसके बाद कुमारखंड थाना को भी सूचना दी गई. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है. 

वहीं पुलिस ने मृतका के भैंसुर के पुत्र सुमन यादव के घर से खून लगा एक कुल्हाड़ी और मृतक महिला का मोबाइल फोन भी बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर 4 लोग क्रमशः मृतक के जेठानी कनकलता देवी, जेठानी के पुत्र सुमन यादव, जेठानी की पुत्रवधु मीरा देवी और ननद मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है. हत्यारोपी 4 संदिग्ध लोग को हिरासत में लेकर पुछताछ की जा रही है. हिरासत में लिए गए मृतका के भैंसुर के पुत्र सुमन यादव के घर से खून लगा कुल्हाड़ी और मृतका का मोबाइल बरामद किया गया है. वहीं हिरासत में लिए गए संदिग्ध हत्यारोपी का 3 मोबाइल फोन भी सीज किया गया. सीज मोबाइल का कॉल डिटेल खंगालने की कार्रवाई की जाएगी. मृतक के परिजनों के द्वारा आवेदन मिलते ही केस दर्ज कर अग्रेतर समुचित कार्रवाई की जाएगी.

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टि में हत्या का कारण पारिवारिक विवाद लग रहा है. वैसे पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

32 वर्षीया महिला की कुल्हाड़ी से हमला कर की हत्या, इलाके में सनसनी 32 वर्षीया महिला की कुल्हाड़ी से हमला कर की हत्या, इलाके में सनसनी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.