मधेपुरा में निर्मित विद्युत् रेल इंजन पर मधेपुरा का नाम अंकित करने की मांग

मधेपुरा में निर्मित शक्तिशाली विद्युत् रेल इंजन पर भारत के साथ-साथ मधेपुरा का नाम अंकित करने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है. स्थानीय लोग सामूहिक रूप से एक मंच पर आकर आवाज बुलंद करने की तैयारी में लगे हैं.

पूर्व मुखिया अनिल अनल ने आम जनों की उल्लेखित भावना से पत्र और मेल के माध्यम से रेल मंत्रालय को अवगत कराया है और मांग की है कि यहां निर्मित इंजन पर भारत के साथ-साथ मधेपुरा का भी नाम अंकित हो.

पूर्व मुखिया ने बताया कि जिस दिन इंजन की पहली खेप निकली थी, तभी से स्थानीय लोगों के द्वारा मांग उठने लगी थी लेकिन प्रत्येक इंजन पर मधेपुरा का नाम भी अंकित हो. मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी के

कार्यकर्ताओं द्वारा आमरण अनशन संकेतिक आंदोलन स्थानीय रूप से लगातार होती रही है. बताया
अनिल अनल, पूर्व मुखिया 
कि लिखित मांग का सम्बन्ध भावना से है. अगर मधेपुरा का नाम भी इंजन पर अंकित होगा तो कोशी क्षेत्र और यहां के निवासियों का मान सम्मान बढ़ेगा. बाहरी लोग इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने की दिशा में पहल करेंगे और आने वाली पीढ़ी खुद कौशल विकास का रोजगार के लिए सक्षम बनेंगे.

उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारत सरकार एवं रेल मंत्रालय जन भावना का सम्मान करते हुए यहां निर्मित रेल इंजन पर मधेपुरा का नाम भी अंकित करने की मंजूरी देंगे. अगर शीघ्र ही नाम अंकित नहीं होगा तो फिर से आन्दोलन पर बाध्य होंगे.

(नि. सं.)

मधेपुरा में निर्मित विद्युत् रेल इंजन पर मधेपुरा का नाम अंकित करने की मांग मधेपुरा में निर्मित विद्युत् रेल इंजन पर मधेपुरा का नाम अंकित करने की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.