एनएसयूआई ने मनाई शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती

आज दिनांक- 28.09.2022 को ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय मधेपुरा परिसर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव की अध्यक्षता में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती मनाई. 

जयंती समारोह में बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद होकर भगत सिंह के तेलचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर आजादी के लड़ाई में उनके योगदान को याद कर उनके विचारों को जन जन तक पहुंचाने का प्रण लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की अहम भूमिका थी. वे पूरे विश्व के लिए प्रेरणाश्रोत हैं. आज पूरा विश्व उन्हें महान इंकलाबी क्रांतिकारी के रूप में याद करता है. शहीद भगत सिंह के विचार और सिद्धांतो को जन-जन तक पहुंचाने पर ही भारत में मुक्कमल तौर पर समानता की व्यवस्था लागू हो सकती है. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भगत सिंह स्वतंत्रता सेनानी के साथ-साथ एक विचारक, धार्मिक भेदभाव, आडंबर के खिलाफ समाज सुधार की बात करते थे. उन्होंने अंग्रेजो के अलावा उस समय जमींदार और पूंजीपतियों द्वारा गरीब, मजदूर, किसानों के शोषण के खिलाफ भी आवाज उठाया. उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के विचारों को एनएसयूआई जन-जन तक पहुंचाएगी. आज इस देश को भगत सिंह के विचारों की जरूरत है.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, मौसम झा, सोनू कुमार, अंकेश कुमार, बाबुल यादव, अमरदीप कुमार, आर्यन यदुवंशी, सौरव कुमार, छोटू कुमार, विजय कुमार, सौरव कुमार, सुदर्शन यादव, बिट्टू झा, आनंद कुमार, शंकर कुमार, रौशन कुमार, सुदर्शन, आशुतोष कुमार, रंजीत कुमार, मिथलेश कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

एनएसयूआई ने मनाई शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती एनएसयूआई ने मनाई शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.