फर्जी केवाला का कागजात बना, बिचौलिए और कर्मचारी के मदद से म्यूटेशन का आरोप

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय बाजार के वार्ड नं० 11 निवासी शमशाद आलम की जमीन गांव के ही कुछ लोगों ने पहले फर्जी तरीके से केवाला का कागजात बनाया. बाद में अंचल कार्यालय में इसके म्यूटेशन का आवेदन कराया और बिचौलिये का सहारा लिया और उक्त लोग म्यूटेशन कराने में भी सफल हुए. अब शमशाद आलम को जब यह कारनामा पता चला तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई. हालांकि उसने मामले को लेकर थाने में एक लिखित आवेदन भी दिया था और सुनवाई नहीं होने पर न्यायालय में उक्त लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

पीड़ित के अनुसार मोहम्मद मंसूर, मोहम्मद मकसूद, मोहम्मद मजीद ने पीड़ित की जमीन का फर्जी कागजात और फर्जी केवाला बना लिया बताया कि अंचल कार्यालय में सक्रिय बिचौलिये की मदद से उक्त लोगों ने फर्जी केवाला में पहचानकर्ता और गवाह भी बनाया है. बता दें कि अब पीड़ित ने इन सभी को नामजद करा दिया है. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसकी निजी जमीन पुरैनी मौजा की जिसका खाता नंबर 1166,खेसरा 835 रकवा 0.53 डिसमिल का फर्जी कागजात बनाकर फर्जी तरीके से गांव के ही सक्रिय बिचौलिये की मदद से म्यूटेशन भी करा लिया गया. इसमें राजस्व कर्मचारी जितेंद्र झा की भी मिलीभगत है. 

इस संबंध में अंचलाधिकारी किशुन दयाल राय ने बताया कि राजस्व कर्मचारी की रिपोर्ट के अनुसार म्यूटेशन कर दिया गया है. अगर इसमें द्वितीय पक्ष को आपत्ति है तो म्यूटेशन को रद्द करने के लिए डीसीएलआर को लिखा जाएगा तथा राजस्व कर्मचारी से इस मामले में स्पष्टीकरण भी पूछा जाएगा. संतोषजनक जवाब नहीं आने पर राजस्व कर्मचारी पर भी कार्रवाई की जाएगी.

फर्जी केवाला का कागजात बना, बिचौलिए और कर्मचारी के मदद से म्यूटेशन का आरोप फर्जी केवाला का कागजात बना, बिचौलिए और कर्मचारी के मदद से म्यूटेशन का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.