मोहर्रम के जुलूस में न बजेगा डीजे, न चलेगी बाइक, जुलूस में होगा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

मधेपुरा में मोहर्रम के मद्देनजर शुक्रवार को सदर थाना परिसर में शान्ति समिति की एक बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता एसडीएम नीरज कुमार ने किया. बैठक में विभिन्न ताजिया अखाड़े के प्रमुख, मुस्लिम तथा हिन्दू समुदाय के सम्मानित सदस्य और विभिन्न राजनैतिक दल के नेता, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि और पंचायत प्रतिनिधि शामिल थे.

इस मौके पर एसडीएम नीरज कुमार ने मोहर्रम के त्यौहार को भाईचारा सद्भाव और शान्तिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की. साथ ही कहा कि आप ऐसा व्यवहार न करे जो दूसरे को दर्द पैदा करे.

एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने कहा कि विधि व्यवस्था में कोई खलल न हो जिसके लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहेगा, साथ ही किसी तरह के हुड़दंग और हुड़दंगियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होने कहा कि जुलूस में डीजे बीजाने और बाइक के परिचालन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

एसडीपीओ ने कहा कि जुलूस में घातक हथियार लेकर चलने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने कहा कि जुलूस में लाउडस्पीकर बीजाने की अनुमति रहेगी, साथ ही जुलूस पर नियंत्रण, कमिटी की होगी और जुलूस का वीडियोग्राफी कमिटी द्वारा कराना अनिवार्य होगा. एसडीपीओ ने कहा कि जुलूस मे शराबी की जांच के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.

बैठक में सीओ योगेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष अखिलेश  कुमार, परमेश्वरी प्रसाद यादव, राहुल यादव, जटाशंकर कुमार, संजय सागर, ध्यानी यादव, धीरेन्द्र यादव, अरूण कुमार, अरविन्द यादव, बालेश्वर चौधरी, मो. शौकत अली, मो. आलम, मो. कारी, रूदल यादव, गणेश गुप्ता सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

मोहर्रम के जुलूस में न बजेगा डीजे, न चलेगी बाइक, जुलूस में होगा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम मोहर्रम के जुलूस में न बजेगा डीजे, न चलेगी बाइक, जुलूस में होगा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.