अन्तर जिला गिरोह के चार कुख्यात सुपारी किलर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद

 मधेपुरा जिले के चौसा पुलिस ने गुरूवार को अन्तर जिला गिरोह के कुख्यात सुपारी किलर चार अपराधी को दबोच लिया. गिरफ्तार अपराधी से भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद किया गया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक बड़ी घटना को टाल दिया.

एसपी राजेश कुमार ने शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि अन्तर जिला भागलपुर के नौगछिया से हथियारबंद कुछ अपराधी चौसा थाना क्षेत्र के पैना गांव की और कूच किया है. सूचना के बाद तत्काल उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ शतीश कुमार के नेतृत्व में चौसा के प्रभारी थानाध्यक्ष विनय शंकर प्रसाद सहित पुलिस बल के साथ एक पुलिस टीम का गठन किया और चौसा, पुरैनी, आलमनगर सहित तमाम पुलिस स्टेशन को अलर्ट करते हुए वाहन चेकिंग शुरू कर दिया. चेकिंग के दौरान चौसा थाना क्षेत्र के अरसंडी वार्ड नंबर 10 के विलास यादव के घर के करीब चौसा पुलिस को एक ऑटो पर सवार कुछ संदिग्ध युवक को जाता देखकर शक हुआ तो ऑटो को रुकवाया और ऑटो पर सवार युवक की तलाशी ली तो ऑटो पर सवार चार युवक के कमर से लोडेड चार देशी पिस्तौल बीरामद हुआ और एक विडो ई से 17 जिंदा कारतूस, 6 मोबाइल, 4 एटीएम कार्ड, 3 आधार कार्ड और 1560 रूपया नगद बीरामद हुआ. तत्कालीन चारों अपराधी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया.

गिरफ्तार युवक से पूछताछ में नाम और पता का खुलासा हुआ. भागलपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर थाना के रंगड़ा गांव के स्व0 भरी यादव का पुत्र पवन कुमार, गोपालपुर थाना क्षेत्र के तला वार्ड नंबर 9 के स्व0 चेतन यादव का पुत्र मंजीत कुमार उर्फ विशाल, तीसरा लतरा गांव के विजेन्द्र यादव के पुत्र रंजन यादव और गोपालपुर थाना क्षेत्र के पचगछिया गांव के मो0 समसुद्दीन का पुत्र मो0 जीवरू उर्फ जिबरो के रूप में पहचान हुई.

एसपी ने बताया कि चारों से पूछताछ में जो खुलासा हुआ तो काफी चौंकाने वाली बात सामने आई. उन्होने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार युवक ने बताया कि पैना गांव के राजेन्द्र भगत की हत्या की योजना बनाकर आये थे. हत्या के लिए एक लाख रूपए की सुपारी नौगछिया के चगला मियां ने दी थी. हत्या की योजना पैना गांव के शहजाद ने बनाई थी. गिरफ्तार युवक ने बताया कि पुलिस के डर से बाइक छोड़कर ऑटो से आ रहे थे क्योंकि यह सेफ लगा लेकिन फिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. गिरफ्तार अपराधी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद भागने के लिए  शहजाद ने बाइक का इंतजाम कर रखा था. 

वहीं एसपी ने बताया कि पुलिस को गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में मिली जानकारी की सत्यता जानने के लिए जब छानबीन किया गया तो पता चला कि शहजाद और राजेन्द्र भगत के बीच राजनीतिक द्वेष लम्बे समय से चल रहा है. शहजाद की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा. उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी अन्तर जिला गिरोह के कुख्यात गुर्गे हैं.

गिरफ्तार पवन कुमार के विरूद्ध जिले के गोपालपुर थाना और खगड़िया जिले के परबत्ता थाना में हत्या लूट सहित अन्य मामले दर्ज हैं, जबकि रंजन यादव के खिलाफ गोपालपुर थाना में लूट और आर्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं.

एसपी ने माना कि चारों अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. वहीं टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल को पुरस्कृत किया जायेगा.



अन्तर जिला गिरोह के चार कुख्यात सुपारी किलर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद अन्तर जिला गिरोह के चार कुख्यात सुपारी किलर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.