24 घंटे में मुरलीगंज लूट कांड का खुलासा, लूट में शामिल छ: अपराधी गिरफ्तार

महज 24 घंटे में मुरलीगंज डाका कांड का पुलिस ने किया खुलासा, घटना में शामिल छ: अपराधी गिरफ्तार, गिरफ्तार अपराधियों से हथियार और लूट का रूपया बरामद.

एसपी राजेश कुमार ने मंगलवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि शनिवार को मुरलीगंज बाजार के वार्ड नंबर 13 रहिका टोला स्थित रामकुमार यादव थौक किराना व्यवसायी रात 9 बजे के आसपास जब वे दूकान समेट रहे थे कि तीन बाइक पर सवार छ: हथियारबंद अपराधियों ने दूकान में धावा बोल कर हथियार के नोक पर डेढ़ लाख नगदी लूट कर फरार हो गया. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल घटनास्थल पहुंचकर घटना की जांच की.

एसपी ने बताया कि मामले की गम्भीरता को लेते हुए तत्काल एसडीपीओ अजय कुमार यादव के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया और आसपास तमाम अपराधियों के ठिकाने पर छापेमारी शुरू कर दी गयी. अपराधियों के धड़पकड़ अभियान में पुलिस को जानकारी मिली कि घटना में आसपास के बदमाश शामिल हैं. वैज्ञानिक अनुसंधान में पता चला कि घटना का मुख्य सरगना मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भलनी गांव के रमेश यादव का पुत्र रीतू राज शामिल है. पुलिस टीम ने तत्काल रीतू राज को गिरफ्तार किया. फिर पूछताछ में उसने शामिल होने की बात कबूल किया. साथ ही घटना में अन्य हाथों का नाम खुलासा किया. रितु राज के निशानदेही पर एक के बाद एक घटना में शामिल पांच अन्य अपराधी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का महज 24 घंटे में उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल मुरलीगंज थाना क्षेत्र के वृन्दावन के दास गुप्ता के पुत्र भूषण कुमार, जय नंदन मेहता के पुत्र रंजीत कुमार और भेदानंद यादव के पुत्र भूषण कुमार और ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के वीरगांव के दिनेश प्रसाद यादव, संजीव कुमार और मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पीरागढ़ गांव के संतोष कुमार सुमन के पुत्र शुभम कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के दौरान घटना में प्रयुक्त हथियार देशी कट्टा तीन जिन्दा कारतूस, लूट के 24 हजार रूपया, घटना में प्रयुक्त पल्सर दो बाइक और 6 मोबाइल भी बरामद किया गया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ मुरलीगंज थाना में अब तक छ: अपराधिक मामला दर्ज है, जिसमें लूट, हत्या सहित अन्य मामला शामिल है. सभी मामले में गिरफ्तार अपराधी ने संलिप्त होने की बात स्वीकार किया है. उन्होने कहा कि छापेमारी टीम में एसडीपीओ के अलावे मुरलीगंज के थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल, अ.नि. धनेशवर मंडल, स.अ.नि. उमा शंकर राय, प्रशान्त कुमार वर्मा और कमांडो टीम शामिल थे.

एसपी ने कहा कि टीम ने सराहनीय काम किया है. त्वरित उद्भेदन को लेकर टीम को पुरस्कृत किया जायेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी के अलावे, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, मुरलीगंज के थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल सहित पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

24 घंटे में मुरलीगंज लूट कांड का खुलासा, लूट में शामिल छ: अपराधी गिरफ्तार 24 घंटे में मुरलीगंज लूट कांड का खुलासा, लूट में शामिल छ: अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.