राधा कृष्ण की प्रतिमा की स्थापना को लेकर भव्य कलश यात्रा का आयोजन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के गुरू धाम महर्षि मेंही आश्रम में स्थित भव्य राधा कृष्ण मंदिर बन कर तैयार होने के बाद उस राधा कृष्ण मंदिर में राधा कृष्ण की प्रतिमा की स्थापना को लेकर गुरू धाम महर्षि मेंही आश्रम से भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. 

इस बावत स्वामी विमला नंद महराज ने बताया कि मवेशी हाट के निकट महर्षि मेंही आश्रम गुरू धाम में 19 अगस्त को भगवान कृष्ण के जन्माष्टमी के अवसर पर राधा कृष्ण मंदिर में राधा कृष्ण की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी. जिसको लेकर गुरुवार को सुबह 6 बजे 1100 महिलाओं के द्वारा गुरू धाम से भव्य कलशयात्रा निकाली गई. इस भव्य कलशयात्रा का नजारा देखते ही बनता था. 

यह कलशयात्रा जो कि मेला ग्राउंड होते मंदिर और बायपास होते दुर्गा चौक से पुनः पेट्रोल पंप होकर बाजार भ्रमण के बाद वापस महर्षि मेंही आश्रम पहुंची. उसके बाद समाजिक कार्यकर्ताओ ने भीषण गर्मी को देखते हुए कलशयात्रा में शामिल सभी महिला और पुरुष को शर्बत पिलाने का काम किया. उसके बाद आश्रम में 24 घंटे का अष्टयाम का आयोजन शुरू किया गया, जो कल तक चलेगा. उसके बाद 19 अगस्त को जन्माष्टमी के दिन प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम होगा.


राधा कृष्ण की प्रतिमा की स्थापना को लेकर भव्य कलश यात्रा का आयोजन राधा कृष्ण की प्रतिमा की स्थापना को लेकर भव्य कलश यात्रा का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.