फ्लिस्कोन मोटर्स में आजादी के अमृत महोत्सव पर 'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम

सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला में एनएच 106 पर स्थित टाटा मोटर्स के फ्लिस्कोन मोटर्स में आजादी के अमृत महोत्सव में आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का उद्घाटन एसपी राजेश कुमार, राजद के विधायक चंद्रहास चौपाल, भूतपूर्व सैनिक, फ्लिस्कोन मोटर्स के एमडी अरविंद कुमार सहित अन्य अथितियों ने संयुक्त रूप से ने किया 

इस अवसर पर एसपी श्री कुमार ने कहा कि  इस तरह के आयोजन हमें शहीदों को याद करने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि आजादी के लिए अंतिम सांस तक भारत के लिए लड़ने वाले हर जवान को मेरा नमन है. सिंहेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल ने कहा कि पूरा देश वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों व जांबाज सपूतों के प्रति नतमस्तक है. साथ ही उन देश भक्त परिवारों का भी ऋणी है. जिन्होंने अपने सपूत देश के लिए कुर्बान कर दिए. फ्लिस्कोन मोटर्स के एमडी अरविंद कुमार ने आंगन्तुक अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्र की रक्षा, एकता एवं अखण्डता को कायम रखने के लिए हमारे वीर सैनिकों और अन्य देशभक्तों ने जो शहादत दी है, उनको याद कर हम धन्य हो रहे हैं. 

कार्यक्रम का संचालन श्रीकांत राय ने किया. शहीदों के नाम समर्पित इस कार्यक्रम की शुरुआत नवोदित तबला वादक और बाल गायक रुद्रप्रताप हिमांशु एवं राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित हारमोनियम वादक ओम आनंद के जुगलबंदी से शुरू हुआ. बाल कलाकार हिमांशु ने "वक्त का ये परिंदा रूका है कहाँ मैं था पागल उसे जो इसको बुलाता रहा चार पैसा कमाने मैं आया शहर गांव मेरा मुझे याद आता रहा" ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई. जूनियर अनूप जलोटा के नाम से प्रसिद्ध गायक राजीव तोमर उर्फ भोला ने "चिट्ठी ना कोई संदेश जाने वो कौन सा देश जहाँ तुम चले गए, इस दिल को लगा के ठेस जाने वो कौन सा देश कहाँ तुम चले गए" और लज्जते गम बढ़ा लिजिए आप फिर मुस्कुरा दिजिए, चांद कब तक ग्रहण में रहे अब तो जुल्फें हटा लिजिए तथा मधेपुरा की शान गायिका शिवाली ने ऐ मेरे वतन के लोगों तुम खूब लगा लो नारा, और ऐ मेरे प्यारे वतन तुझ पे दिल कुर्बान है गाकर लोगों का मन मोह लिया. 

वहीं एक साधारण सी दिखने वाली पूजा ने जब हे मेरे रोम रोम में बसने वाले राम, हे जगत के स्वामी तू अंतर्यामी मैं तुझसे क्या मांगू और तेरे नैना क्यू भर आए, वो है सबका रखवाला गाकर अपनी सुरीली आवाज की छाप छोड़ी. वहीं प्रमोद प्रभाकर ने कर चले हम फिदा जाने तन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों और मधुबन खुशबू देता है सागर सावन देता है जीना उसका जीना है जो औरों को जीवन देता है. वहीं सुनील कुमार ने है प्रीत जहाँ की रीत सदा मैं गीत वहीं का गाता हूँ, भारत का रहने वाला हूं भारत की बात सुनाता हूं. गायिका राज लक्ष्मी, कृतिका वर्मा, गायक विकास प्रकाश ने भी एक से एक देशभक्ति गीत गाकर शहीदों की स्वप्निल यादों को शब्दों में पिरो कर जो प्रस्तुति दी उसे सभी ने खूब सराहा. 

मंच पर तबला पर सुदीप शर्मा, अजय कुमार, की-बोर्ड पर वीरेंद्र, पैड पर संतोष राजा ने प्रस्तुति दी. अंत में सर्विस मैनेजर धीरज कुमार ने सभी आगंतुक का धन्यवाद ज्ञापन किया. मौके पर नेशनल इंश्युरेंस के स्टेट हेड गौतम कुमार, निपॉन पेंट ईस्ट हेड रितेश कुमार, फ्लिस्कोन मोटर्स के प्रवीण कुमार, ज्ञान प्रकाश, रुचि विश्वास, नीतीश उपाध्याय, अनुपम कुमारी, विजेता कुमारी, अंशु कुमार, अभिषेक कुमार, रोहित कुमार, रमेश कुमार, जंतु विज्ञान विभाग के डा. अरुण कुमार, वेदान्ता हॉस्पिटल के डा. बीएन भारती, विष्णुदेव कुमार निराला, राजकुमार रंजन, दीप नारायण यादव, गुड्डू साह, नन्हे यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

फ्लिस्कोन मोटर्स में आजादी के अमृत महोत्सव पर 'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम फ्लिस्कोन मोटर्स में आजादी के अमृत महोत्सव पर 'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.