7 लाख 49 हजार की लागत से मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य का शिलान्यास

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में वर्षों से लंबित मांगों को कार्यपालक पदाधिकारी प्रभार ग्रहण करने के बाद विकास की प्रक्रिया को गति दी है, जिसमें स्ट्रीट लाइट, हाई मास्ट लाइट से लेकर साफ-सफाई का भी उचित ख्याल किया जा रहा है । इसी कड़ी में मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 में आज दिन के 2:00 बजे नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा मुक्तिधाम में 7 लाख 49 हज़ार की लागत से निर्माण कार्य सौंदर्यीकरण कार्य का किया गया शिलान्यास. 

गौरतलब हो कि सौंदर्यीकरण कार्य की मांग नगरवासियों द्वारा कई वर्षों से की जा रही थी। नगर पंचायत द्वारा मुक्तिधाम में अध्यक्ष निधि से 7 लाख हज़ार 49 रुपए मुक्तिधाम में सेट निर्माण बाउंड्री वाल पर ऊंचा करने राशि व सौंदर्यीकरण कार्य कर गार्डन का रुप दिया जा रहा है। मुक्ति धाम में कार्य पूरा होने के बाद नगरवासियों के लिए छोटा शुल्क देकर को मुक्तिधाम का उपयोग कर सकेंगे। मुक्ति धाम में प्रवेश द्वार से अन्दर जाने तक का निर्माण कार्य करने के साथ-साथ दीवार उठाकर छोटी-छोटी क्यारियां बनाई जा रही हैं। क्यारियों में गेंदा, गुलमोहर, गुलाब एवं अन्य प्रकार के फूलों के पौधे लगाकर गार्डन का रुप दिया जा रहा है। मुक्ति धाम आने वाले लोगों के बैठने के लिए बेंच लगाने के साथ-साथ आराम की व्यवस्था की जा रही है। कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि मुक्ति धाम में सौंदर्यीकरण कार्य के अंतर्गत 7 लाख 49 रुपये की राशि से विकास कार्य करवाया जा रहा है। अध्यक्ष निधि से राशि स्वीकृत की गई थी। मुक्ति धाम में गा साथ-साथ सौंदर्यीकरण हो रहा है। मुक्ति धाम के बाहर दीवारों में वाल पेंटिंग करने के साथ-साथ बाउण्ड्रीवाल में भी पेड़-पौधे लगाकर हरा भरा किया जाएगा।

 नगर पंचायत वार्ड नंबर 6 निवासी उदय चौधरी बताया कि मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण की मांग नगरवासियों द्वारा लम्बे समय से की जा रही थी। अध्यक्ष निधि से 7 लाख 49 रुपये की राशि स्वीकृत कर विकास कार्य करवाया जा रहा है। पिछले 10 वर्षों से नगर के लोगों की यह मांग रही थी मौके पर निवर्तमान चेयरमैन श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, दिनेश मिश्रा उर्फ बाबा, रामजी प्रसाद साह, उदय चौधरी, रविकांत कुमार, आदर्श कुमार नगर पंचायत कर्मी शंकर कुमार, सोनू कुमार सहित दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे.

7 लाख 49 हजार की लागत से मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य का शिलान्यास 7 लाख 49 हजार की लागत से मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य का शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.