मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मिली 12वीं की मान्यता

मधेपुरा के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को 12वीं की मान्यता सीबीएसई बोर्ड नई दिल्ली से मिली है. इस अवसर पर विद्यालय में छात्र एवं छात्राएं तथा शिक्षकों ने मिठाइयां बांटकर खुशी जताई। 

विद्यालय के प्रबंध निदेशक श्री किशोर कुमार ने कहा कि कोसी में शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल 2011 से ही प्रयासरत है, इसी उद्देश्य से मधेपुरा और सोनबरसा राज, सहरसा में विद्यालय की स्थापना की गई। विद्यालय अपने उद्देश्य के अनुरूप बच्चों में सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करती आ रही है, जिसका प्रतिफल आए हुए दिनों में देखने को भी मिला। कई बच्चे मेडिकल, इंजीनियरिंग, सीए, होटल मैनेजमेंट के क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं। सांस्कृतिक और खेलकूद में भी यहां के बच्चों ने अपनी अलग पहचान बनाई है। सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यक्रमों में भाग लेकर कई प्रशस्ति पत्र एवं मैडल विद्यालय को प्राप्त हुआ है। 

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 2021 में विद्यालय को दशवीं तक की मान्यता मिली थी और तभी से ही अभिभावकों एवं बच्चों के द्वारा 12वीं की मान्यता के लिए बार-बार आग्रह आ रहा था। इसे ध्यान में रखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने आवश्यक कदम उठाते हुए विद्यालय को 12वीं की मान्यता सीबीएसई बोर्ड से दिलवाई। यह मधेपुरा के साथ-साथ सहरसा, सुपौल के छात्र- छात्राओं के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। अब कोसी  के बच्चों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। बच्चे नर्सरी से 12वीं तक की शिक्षा यहीं से प्राप्त कर सकेंगे। 

इस अवसर पर विद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर डॉ वंदना कुमारी, एकेडमिक इंचार्ज विजय कुमार सिंह, वरीय शिक्षक सर्वेश कुमार, शंभू मंडल, अनिल कुमार, अशोक कुमार, सत्येंद्र कुमार, रीना कुमारी, प्रज्ञा, जया, पूजा, सुनील कुमार, एसके सुमन, ललित कुमार आदि उपस्थित रहे।

(नि. सं.)

मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मिली 12वीं की मान्यता मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मिली 12वीं की मान्यता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.