मोहर्रम का जुलूस नहीं निकलने देने को लेकर दो गुटों में फंसा रहा 4 घंटे तक विवाद

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के बड़गांव पंचायत स्थित चकरामी टोला एवं बैतुल्ला वासा के बीच मोहर्रम जुलूस के दौरान पुरानी रंजिश की वजह से अपने गांव से होकर मोहर्रम का जुलूस नहीं निकलने देने को लेकर दो गुटों में लगभग 4 घंटे तक विवाद फंसा रहा, वहीं दोनों गुट आपस में मारपीट पर भी उतारू थे. 

इसी दौरान चकरामी वासा के 20 से 25 लोग आलमनगर थाना पहुंचकर जुलूस नहीं निकलने देने की सूचना लगभग 8 बजे दिया. सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए आलमनगर अंचलाधिकारी अभय कुमार सिन्हा, आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार, रतवारा थानाध्यक्ष विजय पासवान, दारोगा रविंद्र राय दर्जनों पुलिस बल के साथ स्थल पर पहुंचकर दोनों गुट को एक दूसरे से अलग-थलग करने मे घंटो मशक्कत करते रहे. इस दौरान दोनों पक्षों के बीचवचाव में दरोगा रविंद्र राय का दायाँ हाथ धारदार हथियार से जख्मी हो गया. जिनका आनन-फानन में स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया गया. 

वहीं स्थिति संभलती नहीं देख वरीय पदाधिकारी को सूचना दिया गया. सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार, इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार महतो सहित अनुमंडल के दर्जनों महिला एवं पुलिस बल बैतुल्ला बासा पहुंचकर मोर्चा संभाला. वहीं अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन एवं पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार के द्वारा दोनों ग्रामीणों को बैठाकर मामले को शांत कराने का प्रयास किया. इस दौरान दोनों पक्षों से विवाद को लेकर जानकारी लिया गया. जिस दौरान यह पता चला कि 5 अगस्त को चकरामी वासा के ग्रामीणों के द्वारा बैतुल्ला बासा आकर मारपीट किया था. जिसके विरोध में बैतुल्ला बासा के ग्रामीणों के द्वारा जुलूस नहीं निकालने देने की बात कही गई. जिसके बाद एसडीपीओ उदाकिशुनगंज एवं अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशनगंज के द्वारा बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया. 

वही बैतुल्ला बासा के ग्रामीण अपनी जिद पर तब तक अड़े रहे जब तक चकरामी वासा के ग्रामीणों के द्वारा पूर्व में किए गए गलती को लेकर माफी नहीं मांग ली गई. ग्रामीणों के बीच चकरामी वासा के ग्रामीणों के द्वारा माफी मांगने के बाद चकरामी वासा के द्वारा निकाले गए जुलूस को घूमने के लिए दिया गया. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार महतो के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को स्थल पर तैनात किया गया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

मोहर्रम का जुलूस नहीं निकलने देने को लेकर दो गुटों में फंसा रहा 4 घंटे तक विवाद मोहर्रम का जुलूस नहीं निकलने देने को लेकर दो गुटों में फंसा रहा 4 घंटे तक विवाद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.