आइसा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

बीएन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा परिसर में आइसा कार्यकर्ताओं ने ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का 32वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया. कार्यक्रम की अध्यक्षता बीएनएमयू आइसा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने की. 

विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा कि छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की स्थापना 9 अगस्त 1990 को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में की गई थी. आज पूरे भारत में छात्र संगठन आइसा सक्रिय रुप से छात्र हितों के लिए आवाज उठाती एवं संघर्ष करती आ रही है. छात्र संगठन आइसा मौजूदा केंद्र सरकार की सभी गलत नीतियों के खिलाफ लगातार संघर्ष करती आ रही है. साथ ही विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने आइसा के 32 साल की सभी उपलब्धियां बताई. 

अरमान अली ने कहा कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में अराजकता, भ्रष्टाचार एवं पदाधिकारियों का बढ़ता मनोबल काफी चरम पर है. आइसा ने पूर्व में कई मांगों को लेकर बीएनएमयू में कई आंदोलन एवं तालाबंदी भी किया लेकिन बीएनएमयू कुलपति द्वारा आज तक उन सभी मांगों पर सकारात्मक पहल नहीं किया गया और न ही उन सभी भ्रष्ट अधिकारियों को हटाया गया. जिसके विरोध में आइसा द्वारा 16 अगस्त 2022 को एक महाआंदोलन किया जाएगा. 

मौके पर मौजूद आइसा के जिला संयोजक पावेल कुमार ने कहा आज बहुत खुशी और गर्व की बात है कि आइसा का हम सभी 32वां स्थापना दिवस बीएनएमयू में मना रहे हैं. आज के मौजूदा समय में केंद्र सरकार सभी छात्रों के साथ जो खिलवाड़ कर रही है और 8 साल में सिर्फ़ 7 लाख ही नौकरियां दे पाई है, उसके खिलाफ आइसा जोरदार आंदोलन करेगी. वहीं बी.एन.एम.यू. उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार एवं निभा कुमारी ने कहा कि छात्र संगठन आइसा हमेशा छात्र हितों के लिए आवाज उठाती रहेगी एवं संघर्ष करती रहेगी. 

मौके पर पूजा कुमारी, पुष्पा कुमारी, दीपक कुमार, सनोज कुमार, श्याम कुमार, विजय कुमार, राजीव कुमार, मनीष मेहरा, आशीष कुमार, प्रिय रंजन, अमित कुमार, रमेश राम, राज किशोर कुमार, गुड्डू कुमार, अमोल कुमार आदि दो दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ता मौजूद थे.

आइसा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस आइसा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.