आयुक्त के निर्देश पर जिला स्तरीय पदाधिकारी की टीम ने की योजनाओं की जांच

उप विकास आयुक्त डीपीआरओ प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता जल संसाधन रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 8 एवं वार्ड नंबर 15 में संचालित विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया.

मुरलीगंज प्रखंड के रजनी पंचायत में उप विकास आयुक्त मधेपुरा नितिन कुमार सिंह, डीपीआरओ मनोहर साहू, कार्यपालक अभियंता जल संसाधन रोबिन तिवारी द्वारा रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 8 जमुआन टपड़ा टोला एवं वार्ड नंबर 15 में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जांच की गई, वहीं योजना संख्या दो 2017-18 पीसीसी सड़क के निर्माण पर किसी ने आयुक्त कार्यालय में प्रतिवेदन दिया था कि पीसीसी ढलाई किस तरह खेत खलिहान में निर्माण कर दी गई है. 

रजनी पंचायत के वार्ड आठ में वर्षो पूर्व लगभग 14 लाख के लागत से सोलिंग व पीसीसी ढ़लाई कार्य हुआ था. सड़क की वस्तुस्थिति व गुणवत्ताओ की जांच के लिए शिकायत की गई थी. जबकि जनप्रतिनिधि का कहना था कि सड़क निर्माण आबादी वाले हिस्से में किया गया है.

वहीं जांचोपरांत मामले में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि जिले से आए वरीय पदाधिकारियों की टीम रजनी पंचायत के वार्ड नंबर आठ एवं वार्ड नंबर 15 में सड़क निर्माण योजना का जांच प्रतिवेदन आयुक्त कार्यालय को भेजेंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता मिशन योजना के शौचालय एवं जल नल योजना की जांच की गई है. जांच में जिन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कर लिया है उनको प्रोत्साहित किया गया कि वे शौचालय निर्माण भी जल्द से जल्द कर लें.

साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे का उठाव कर लिया है और निर्माण कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं किए हैं वे 1 सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य शुरू कर दें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी इसलिए वे जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कर ले.

लोगों को उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन लेने के लिए भी प्रेरित किया गया. जिन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना स्वच्छता मिशन योजना के तहत शौचालय निर्माण करा लिए हैं उन्हें आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु दिशा निर्देश दिया गया.



आयुक्त के निर्देश पर जिला स्तरीय पदाधिकारी की टीम ने की योजनाओं की जांच आयुक्त के निर्देश पर जिला स्तरीय पदाधिकारी की टीम ने की योजनाओं की जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.