विभिन्न मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा BNMU में तालाबंदी

भारत सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए ठेका प्रथा पर लायी गयी अग्निपथ योजना, मंडल विश्वविद्यालय में अराजकता तथा टीपी कॉलेज में भ्रष्टाचार में प्रचार्य पर अविलम्ब करवाई की मांगों को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा बीएन मंडल विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर मुख्यद्वार पर भी तालाबंदी किया गया । आक्रोशित कार्यकर्ता सुबह 11बजे से ही मुख्यद्वार में तालाबंदी कर घरना पर बैठ गए और सरकार एवं विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश ने कहा कि अग्निपथ योजना एक स्कीम नहीं, स्कैम है। ये ना केवल युवाओं के भविष्य, बल्कि देश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ भी एक खिलवाड़ है। मौके पर बंदी को सफल बनाने के लिए पटना से आए छात्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद ने कहा अग्निपथ योजना देश विरोधी योजना है, सेना के मनोबल को तोड़ने वाली योजना है. ये योजना मोदीजी अपने पूंजीपति यार अडानी-अम्बानी को सस्ते में सिक्युरिटी गार्ड मुहैया कराने की चाल है। देश के प्रधानमंत्री को पेंशन बन्द करने का इतना ही शौख है तो पहले सांसद, विधायक, मंत्री,संत्री, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री का पेंशन बन्द करे,नेता बार-बार,आजीवन सदन में बैठेगा सेना को कहता है कि चार साल नौकरी करो और जाओ इससे दुर्भाय देश के लिए किया हो सकता है।

मौके पर जाप जिलाध्यक्ष मोहन मंडल एवं छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष मिथुन यादव ने कहा कि पिछले कई वर्षों से लगातार बढ़ती हुई बेरोज़गारी के प्रति सरकार के असंवेदनशील नज़रिए ने बिहार और पूरे देश के युवाओं को सड़कों पर आने को मजबूर कर दिया है। युवा सालो-साल दिन रात मेहनत करते हैं फ़ौज में भर्ती होने के लिए और सत्ता के नशे में चूर ये सरकार उन्हें चार साल की नौकरी का लॉलीपॉप पकड़ा रही है। मौके पर युवा जिला अध्यक्ष गोपी कृष्ण वीडियो, छात्र नेता राहुल रॉय और मो सलाम ने कहा कि सरकार से अपील है कि तुरंत इस “अग्निपथ स्कैम” को वापस ले और सभी विभागों में नियमित भर्ती प्रक्रिया शुरू करके युवाओं को नियुक्ति दे अन्यथा जन अधिकार छात्र परिषद पप्पू यादवजी के नेतृव में अनवरत आंदोलन करते रहेगी और हिटलर व अंग्रेजों हुकूमत की तर्ज वाली मोदी सरकार नींद हराम कर देगी। 

मौके पर सीताराम यादव,अब्दुल सलाम,कार्यलय उपसचिव शैलेन्द्र कुमार, विकाश यादव, राजू कुमार मन्नू, मिथुन किंग, सुशील कुमार, मो इरफान, आनंद शंकर, अजय कुमार, रंजन नवीन, सतीश यादव, नीतीश कुमार, कुंदन कुमार, उदीश कुमार, अभिनाश सिंह बिट्टू, अमित कुमार, आर्या रौशन, सामन्त यादव, अनोज आर्या, ई अनुज, ओंकार नाथ श्रीवास्तव, प्रवीण यदुवंशी, अजय सिंह यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

विभिन्न मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा BNMU में तालाबंदी विभिन्न मांगों को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा BNMU में तालाबंदी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.