जरा हटके: कोसी के प्रसिद्ध सर्जन के डॉक्टर बेटे ने जीता मिस्टर इंडिया के 2nd रनरअप का खिताब


अंग्रेजी में एक कहावत है, 'Like father, Like son'. कहने का मतलब ये कि पिता के गुणों का बच्चों में समावेश होता है. अधिकांश मामलों में ये सही भी है लेकिन जब कोई पुत्र यदि पिता के पदचिन्हों को पूरा करते उनके सपनों को और उड़ान देने लगे तो ये चर्चा का विषय बन जाता है.

कोसी के प्रसिद्ध सर्जन सहरसा के डॉक्टर और आयुष नर्सिंग होम के संचालक अजय सिंह के पुत्र आयुष आर्यन ने हाल में अपना MBBS पूरा किया तो अब उनके एक नए शौक ने उन्हें ख़बरों में ला दिया है. आयुष आर्यन ने ताज की नगरी आगरा में प्रतिष्ठित Starlite Pageant India द्वार आयोजित Mr. International India कम्पटीशन में 2nd रनरअप का खिताब अपने नाम कर लिया. 

आगरा के होटल रिट्रीट में आयोजित Miss Teen India 2022 & Mr. & Miss International India 2022 की इस प्रतियोगिता में जहाँ मिस टीन की विनर मधुमिता नैयर, फर्स्ट रनरअप ख़ुशी गुप्ता तथा सेकेंड रनरअप जानवी को घोषित किया गया. 

वहीँ मिस्टर कैटेगरी में नीथीश कौमुधि विनर, फर्स्ट रनरअप रामजीथ एएल घोषित किये गए. जबकि सेकेंड रनरअप यानी तीसरे स्थान पर बाजी मारी सहरसा के प्रसिद्ध सर्जन डॉ. अजय सिंह के सुपुत्र आयुष आर्यन. और फिर फैशन और एंटरटेनमेंट की दुनिया से जुड़े पत्र-पत्रिकाओं में आयुष चर्चा का विषय बन गए.

बताते चलें कि आयुष आर्यन की दशवीं तक की पढ़ाई गोएथल्स मेमोरियल स्कूल, कुर्सेओंग, दार्जिलिंग से हुई है और उन्होंने MBBS की पढ़ाई कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, मनिपाल से पूरी की है. आयुष के शौक में फ़ुटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट, हॉकी, डांस और ट्रेवलिंग भी शामिल है. परन्तु, आयुष आर्यन का मिस्टर इंटरनेशनल इंडिया के 2nd रनरअप का खिताब हासिल करना अपने आप में एक अद्भुत उपलब्धि दर्शा देता है.

(वि. सं.)

जरा हटके: कोसी के प्रसिद्ध सर्जन के डॉक्टर बेटे ने जीता मिस्टर इंडिया के 2nd रनरअप का खिताब जरा हटके: कोसी के प्रसिद्ध सर्जन के डॉक्टर बेटे ने जीता मिस्टर इंडिया के 2nd रनरअप का खिताब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.