बेहतर व्यवस्था की मांग को लेकर महिला वार्ड पार्षद ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को सौंपा मांग पत्र

मधेपुरा नगर परिषद वार्ड नं 02 की वार्ड पार्षद सह आज युवा नेत्री समाजसेवी कुमारी विनीता भारती ने जन नायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल मधेपुरा के प्रभारी अधीक्षक डॉ० अंजनी कुमार को एक मांग पत्र सौंपा.

मौके पर मौजूद कुमारी विनीता भारती ने बताया कि लागातार आजकल मधेपुरा नगर परिषद में सड़क दुर्घटना काफी बढ़ गई है. जिससे विगत दस दिनों के अंदर दर्जनों मौतें हो चुकी है जो अत्यंत दुखद है. मधेपुरा में 800 करोड़ की लागत से विश्व स्तरीय अस्पताल बना है, मगर अभी तक इस अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. जिसमें प्रमुख न्यूरो सर्जन डॉक्टर व वेंटिलेटर युक्त एम्बुलेंस का नहीं होना चिंताजनक है. आज मैंने मेडिकल कॉलेज के प्रभारी अधीक्षक से मिलकर मांग पत्र देकर मांग की हूँ कि अविलंब वेंटिलेटर युक्त एम्बुलेंस की व्यवस्था करवाई जाए व न्यूरो सर्जन डॉक्टर की भी व्यवस्था हो. अगर जल्द से जल्द एम्बुलेंस व न्यूरो सर्जन की व्यवस्था नहीं होती है तो हम अविलंब विधि व्यवस्था को लेकर लोगों के बेहतर उपचार के मुद्दे को लेकर आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे.

वहीं युवा नेता समाजसेवी ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष ई० मुरारी ने कहा कि यह अस्पताल इस कोसी के लोगों के लिए बड़ी आशा और उम्मीद की किरण है मगर कुछ दिनों से हमलोगों ने देखा है कि कुछ जरूरी उपचार व एम्बुलेंस की कमी की वजह से काफी जाने गई हैं, जो अत्यंत दुखद है. हमने आज प्रभारी अधीक्षक महोदय के माध्यम से मांग किया है कि अविलंब एम्बुलेंस की व्यवस्था करवाई जाय और बेहतर इलाज के लिए सरकार से मांग किया है कि यहाँ उपलब्ध मशीन को चलाने वाले डॉक्टरों की भी कमी है, जिसे जल्द से जल्द दूर किया जाय. जिससे लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल पाए. 

उन्होंने कहा कि अगर इस मेडिकल कॉलेज की सुविधा में सुधार नहीं होती है तो हमलोग यहाँ से लोगों की सुविधा के लिए सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे और बेहतर मेडिकल कॉलेज व सुविधा को बहाल करवा कर ही दम लेंगे.

बेहतर व्यवस्था की मांग को लेकर महिला वार्ड पार्षद ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को सौंपा मांग पत्र बेहतर व्यवस्था की मांग को लेकर महिला वार्ड पार्षद ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को सौंपा मांग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.