विरोध: आर्मी बहाली की तैयारी कर रहे छात्रों ने एनएच जाम कर टायर जलाकर किया प्रदर्शन

मधेपुरा शहर के कॉलेज चौक पर आर्मी बहाली को लेकर अभ्यर्थियों और छत्रों ने एनएच 106 को जामकर जमकर बवाल काटा। इस दौरान एनएच पर टायर जलाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला भी जलाया। वहीं जाम के कारण एनएच 106 पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सामान्य आवाजाही सहित अन्य जरूरी कार्यों से आवजाही करने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई। कड़ी धूप में जाम से लोग परेशान रहे। 12 बजे दर्जनों की संख्या में आर्मी बहाली की तैयारी करने वाले छात्र और अभ्यर्थी कॉलेज चौक पहुंचकर सड़क पर वाहनों को खड़ी कर एनएच जाम कर दिया। वहीं सड़क पर टायर जलाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। 

जाम कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि दो साल से आर्मी बहाली नहीं हुई है। 2021 में जिन अभ्यर्थियों ने फिजिकल और मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण किया है, अबतक उनकी परीक्षा नहीं हुई है। सरकार द्वारा बार-बार परीक्षा तिथि घोषित कर कैंसल कर दिया जा रहा है। वहीं आर्मी बहाली में देरी के चलते बहुतों अभ्यर्थियों की उम्र समाप्त हो रही है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि अभ्यर्थियों की उम्र में दो साल बढ़ाया जाए ताकि आर्मी तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मौका मिल सके। उन्होंने सरकार से जल्द आर्मी बहाली करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर बहाली जल्द शुरू नहीं हुई तो वो सब और उग्र आंदोलन करेंगे। वहीं सूचना पर पहुंचे सदर थाना पुलिस और अधिकारियों ने उग्र अभ्यर्थियों से बात की। लेकिन आंदोलन कर रहे अभ्यर्थी अपनी मांगों पर अड़े हैं। 

विरोध: आर्मी बहाली की तैयारी कर रहे छात्रों ने एनएच जाम कर टायर जलाकर किया प्रदर्शन विरोध: आर्मी बहाली की तैयारी कर रहे छात्रों ने एनएच जाम कर टायर जलाकर किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.