बीपीएससी पेपर लीक होने के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

बीपीएससी पेपर लीक होने के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आज जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर दहन किया । 

विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जमा होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ घंटो नारेबाजी किया । कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बिहार में सभी प्रकार की परीक्षाओं का पेपर लीक होना आम हो गया है । लेकिन कल जिस प्रकार से बिहार की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा बीपीएससी का पेपर लीक होना साबित कर रहा है कि दाल में कुछ काला नहीं है बल्कि पूरी दाल ही काली है । उन्होंने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से शिक्षा माफियाओं के हाथ में है । बिहार सरकार माफियाओं के गठजोड़ से चल रही है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार के छात्र और युवाओं के भविष्य से कोई वास्ता नहीं है । इस तरह के कृत्य से बिहार की अस्मिता को दागदार किया है । 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में अगर थोड़ा भी नैतिकता है तो उन्हें मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे देना चाहिए । जो सरकार परीक्षाओं का संचालन सही से नहीं करा पाती हो वो बिहार जैसे बड़े आबादी वाले राज्य का संचालन सही ढंग से नही करा सकता है । बिहार के लाखों छात्रों को बिहार सरकार के कुकृत्य ने हतोत्साहित किया है । वर्षो के कड़ी लगन और मेहनत से छात्र  बीपीएससी परीक्षा की तैयारी करते है और परीक्षा से पूर्व ही प्रश्न पत्र लीक हो जाने से छात्रों को निराशा होती है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की बीपीएससी पेपर लीक मामले की उच्च स्तरीय जांच हो एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो अन्यथा बिहार दूसरे जेपी आंदोलन  का गवाह बनेगी ।

विरोध प्रदर्शन में मुख्यरूप से एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, प्रिंस कुमार, बालकिशोर कुमार, नीतीश कुमार, ई रवि रंजन, राजेश कुमार, बाबुल कुमार, नवीन कुमार, आशीष कुमार, पिंटू कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, जितेंद्र कुमार जीतू, अमरेश कुमार, गोबिंद कुमार, अजय कुमार, सतीश कुमार, मिथलेश कुमार, रंजीत प्रजापति, सौरव कुमार, आशीष आनंद, सिंटू यादव, नीतीश कुमार, सतीश कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।



बीपीएससी पेपर लीक होने के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला बीपीएससी पेपर लीक होने के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2022 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.