जहरीली शराब से दो की मौत ? प्रशासन का खंडन, FIR में कोल्डड्रिंक में नशीला-जहरीला पदार्थ मिलने की बात

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के घोषई में कथित जहरीली शराब से दो व्यक्ति की मौत होने मेवं जहरीली शराब होने की बात का प्रशासन ने खंडन किया है. हो गई. घटना में जहाँ दो की मौत हो गई है वहीँ दो की हालत नाजुक बताई गई है, जो जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. मृतक आपस में जीजा और साले के रिश्ते में हैं.

मिली जानकारी के अनुसार घोषई पंचायत के वार्ड नं. 4 निवासी सुबोध झा के पुत्र व दो दामाद और एक अन्य रिश्तेदार के बीच बीते शनिवार की रात आपस में पार्टी देने की बात हुई. चर्चा हुई कि जिसके बाद कहीं से शराब मंगवा कर इन चारों ने पी, जिस के बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. घरेलू  उपचार कराया गया लेकिन हालात सुधारने के बजाय बिगड़ती चली गई. दामाद आलोक कुमार झा को चौसा स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहाँ उसे मौजूद डॉ अमित कुमार ने मृत घोषित कर दिया. मृतक आलोक कुमार सहरसा के निवासी थे. वहीं दूसरे दामाद मानस कुमार जिस की भी तबीयत बिगड़ती जा रही थी. परिजन उन्हें लेकर सहरसा चले गए. अन्य रिश्तेदार प्रभात कुमार और पुत्र अभिनव कुमार को चौसा समुदायक स्वाथ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहाँ सभी के हालात नाजुक देखते हुए ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर अमित कुमार ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए दोनों को हायर सेंटर भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया. जहाँ इलाज के दौरान अभिनव कुमार की भी मौत हो गई. प्रभात कुमार और मानस कुमार झा जिन्दगी और मौत से जूझ रहे है. 

इलाके में चर्चा के साथ सोशल मीडिया पर भी जहरीली शराब पीने से दी के मौत की खबर चलने लगी. पर प्रशासन ने मामले में सुबोध झा के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी को आधार बनाते हुए कहा है. प्राथमिकी में सुबोध झा ने कहा है कि मेरी संपत्ति हड़पने की नीयत से प्रभात कुमार ने मेरे पुत्र और दामाद को कोका कोला कोल्ड ड्रिंक्स में नशीला, जहरीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया जिससे मेरे दामाद आलोक झा और बेटे अभिनव की मृत्यु हो गई. प्रशासन का कहना है कि प्रथम द्रष्टया जहरीली शराब के सेवन से मृत्यु होने की बात सामने नहीं आती है एवं सोशल मीडिया में दिए जा रहे तत्संबंधी खबर का खंडन किया जाता है.

मृतक सुबोध झा का इकलौता पुत्र था. दामाद आलोक कुमार ने अपने पीछे एक छोटा बच्चा व गर्ववती पत्नी को छोड़ कर चले गए. मौत की खबर से पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. चर्चा और दावों के बीच मामले की पूरी सच्चाई अग्रिम जांच में  स्पष्ट होने की सम्भावना है.



जहरीली शराब से दो की मौत ? प्रशासन का खंडन, FIR में कोल्डड्रिंक में नशीला-जहरीला पदार्थ मिलने की बात जहरीली शराब से दो की मौत ? प्रशासन का खंडन, FIR में कोल्डड्रिंक में नशीला-जहरीला पदार्थ मिलने की बात Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.