युवाओं को नौकरियों से वंचित रखना चाहती है भाजपा सरकार: अरमान अली

रेलवे में 72,000 से अधिक पद खत्म किए जाने एवं निजीकरण के विरोध में आइसा कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को बीएनएमयू मुख्य गेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान आइसा के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे हैं आइसा के बीएनएमयू विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा कि भाजपा सरकार अपने शासनकाल में छात्रों को रोजगार नहीं देना चाहती है. रेलवे में जिस तरह से ग्रुप सी एवं ग्रुप डी के 72 हजार से अधिक पदों को खत्म कर दिया गया इससे देश में एक भारी बेरोजगारी आने वाली है। विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा केंद्र सरकार जिस तरह से रेलवे का पूरी तरह से निजीकरण कर रही है, इससे भविष्य में डेढ़ लाख से अधिक पदों पर भर्ती नहीं निकाली जाएगी एवं छात्रों का भविष्य अंधकार में होगा। 

विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा भारत में रेलवे ही एक छात्रों के लिए बहुत ही बड़ा रोजगार का विभाग है। 2019 में आई ग्रुप डी की बहाली की अभी तक समय से परीक्षा नहीं ली गई। पूरे 3 सालों से रेलवे ने एक भी भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया को पूरी नहीं कर पाई है। सरकार जल्द से जल्द नई भर्ती निकालें और समय से सभी लंबित परीक्षाओं का आयोजन करावे। मौके पर मो. सद्दाम, पावेल कुमार, राजकिशोर कुमार, रंजन कुमार, विजय कुमार, पिंटू कुमार, राकेश कुमार, मनोज कुमार, अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे।

(नि. सं.)
युवाओं को नौकरियों से वंचित रखना चाहती है भाजपा सरकार: अरमान अली युवाओं को नौकरियों से वंचित रखना चाहती है भाजपा सरकार: अरमान अली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.