BPSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर ABVP ने जलाया मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और बीपीएससी के चेयरमैन का पुतला

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मधेपुरा द्वारा बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी एवं बीपीएससी के चेयरमैन आरके महाजन का पुतला दहन किया गया।

बिहार प्रशासनिक सेवा के द्वारा आयोजित 67 वी प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री श्री अभिषेक यादव ने  कहा कि आयोग की लापरवाही एवं भ्रष्ट अधिकारियों के कारण इस प्रकार की कुकृत्य को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में पूर्व से ही बिहार प्रशासनिक आयोग सवालों के घेरे में रहा है। इससे पूर्व में बिहार प्रशासनिक सेवा आयोग के सदस्य के द्वारा साक्षात्कार में भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ था और इस बार परीक्षा से ठीक पहले प्रश्न पत्र का लीक हो जाना यह दर्शाता है कि बिहार सरकार के अधिकारी सरकार के लिए नहीं अपितु शिक्षा माफियाओं के लिए काम करती है। 

प्रांत सह शोध प्रमुख रंजन यादव व जिला संयोजक सौरभ यादव ने कहा है कि जब बिहार प्रशासनिक सेवा स्तर के परीक्षा  शिक्षा माफिया के इशारे पर काम कर रही है तो अन्य परीक्षा आयोगों का क्या हाल होगा यह तो भगवान भरोसे है। उन्होंने कहा कि बिहार के हर एक आयोग की कारस्तानी की कहानी एक से एक है। पूर्व में बिहार कर्मचारी चयन आयोग पर भी इस तरह के प्रश्न उठते रहे हैं । विज्ञापन संख्या 2/19 दरोगा भर्ती परीक्षा में भी एक ही कमरे के सारे अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में पास हो गए थे। बावजूद इसके आयोग के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया. उन्होंने कहा कि छात्र कितनी परेशानियों से परीक्षाओं की तैयारी करते हैं इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। छात्र बिहार प्रशासनिक परीक्षा के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा कर तैयारी करते हैं । इतना ही नहीं जब परीक्षा का आयोजन होता है तो आयोग के द्वारा छात्र छात्राओं का परीक्षा केंद्र भी ऐसे दुर्गम स्थान पर बना दिया जाता है जहां छात्र छात्रा पूरी रात कहीं स्टेशन पर तो कहीं  सड़क के किनारे रह कर परीक्षा देने के लिए केंद्र पर जाते हैं और परीक्षा से निकलने के बाद उन्हें पता चलता है कि उनका प्रश्नपत्र लीक हो गया जिस कारण उन्हें मानसिक एवं शारीरिक दोनों प्रकार के शोषण और दोहन को झेलना पड़ता है। 

वहीँ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आमोद आनंद बिहार सरकार से मांग है कि अविलंब ऐसे लापरवाह भ्रष्ट शिक्षा माफियाओं के सह पर काम करने वाले अधिकारियों को चिन्हित करके उन्हें आयोग से बाहर का रास्ता दिखाते हुए उन पर कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए आगामी परीक्षा की तिथि शीघ्र प्रकाशित करें। इस मौके पर राजू सनातन, अंकित कुमार, संजीव कुमार, मनीष कुमार आदि  उपस्थित थे।

BPSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर ABVP ने जलाया मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और बीपीएससी के चेयरमैन का पुतला BPSC प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर ABVP ने जलाया मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और बीपीएससी के चेयरमैन का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.