पुरैनी में शहीद भगत सिंह मेमोरियल अंतर राज्य महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन


मधेपुरा जिले के पुरैनी में शहीद भगत सिंह मेमोरियल अंतर राज्य महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ दुर्गापुर स्थित हाई स्कूल खेल मैदान में किया गया. जिसका पहला मुकाबला मदर टेरेसा फुटबॉल टीम बिहार बनाम आदिवासी फुटबॉल अकैडमी पश्चिम बंगाल के बीच हुआ। जिसमे बिहार ने बंगाल को 6-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरा मुक़ाबला उत्तरप्रदेश और झारखंड के बीच खेला गया।

 अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य सरिता देवी ने किया। 90 मिनट के इस खेल में बिहार ने बंगाल के खिलाफ पहले हाफ में पांच गोल दाग दिए. इसमें कप्तान नेहा शर्मा ने तीन, अविवा प्रवीण ने दो, वहीँ पूजा कुमारी ने एक गोल दागा। दूसरे हाफ के खेल नए बंगाल की टीम ने भी बिहार को कड़ी टक्कर दी लेकिन एक भी गोल नहीं लगा पाई। इस तरह से बिहार ने बंगाल को 6-0 से मुकाबला हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

जबकि दूसरा मुक़ाबला उत्तरप्रदेश और झारखंड के बीच खेला गया। उत्तरप्रदेश टीम की ओर से पहला गोल तीसरे मिनट पर गौरी कुमारी ने बड़े आक्रमक रूप से दागा तो वही दूसरा गोल मानसी कुमारी ने दागा। दूसरे हाफ के खेल में झारखंड की टीम ने भी उत्तरप्रदेश को कड़ी टक्कर दी लेकिन एक भी गोल नहीं लगा पाई और उत्तरप्रदेश ने झारखंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। आज फाइनल मुकाबला उत्तरप्रदेश और बिहार के बीच खेला जाएगा।

 कार्यक्रम के दौरान मौके पर पहुंचे विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने महिलाओं को उस मुकाम पर पहुंचा दिया है महिला पुरुष सब एक सामान्य है और महिला पुरुष के साथ कदम मे कदम मिलाकर चल रही है।

कार्यक्रम के दौरान मौके पर दुर्गापुर पंचायत के मुखिया दिनेश शर्मा, सरपंच अनुज पासवान, पंसस मनजीत शाह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र यादव, कुंजौड़ी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजाराम शर्मा,शिक्षक संजय पासवान, उद्घोषक के रूप में अवधेश आर्य, संतोष स्वराज मैच रैफरी के रूप में सुरेंद्र प्रसाद सिंह, मनोज कुमार मंडल, संजय कुमार , योगेंद्र शर्मा सहित कई अन्य उपस्थित थे।

अगला मुकाबला झारखंड बनाम उत्तर प्रदेश के बीच होगा।

पुरैनी में शहीद भगत सिंह मेमोरियल अंतर राज्य महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन पुरैनी में शहीद भगत सिंह मेमोरियल अंतर राज्य महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.