BNMU: त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम में सुधार को लेकर संयुक्त छात्र संगठन ने किया आंदोलन

बीएनएमयू के सभी महाविद्यालयों के स्नातक पार्ट 2 के छात्रों का त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम सुधार के लिए संयुक्त छात्र संगठन (एनएसयूआई, छात्र जदयू,आइसा) ने बीएनएमयू मुख्यालय में बैठक कर उग्र आंदोलन किया और कुलपति कार्यालय के समक्ष नारेबाजी कर अपनी  मांगे रखी.

छात्र संगठन ने रोषपूर्ण शब्दों में कहा कि सभी कॉलेजों में छात्रों का रिजल्ट व्यापक स्तर पर त्रुटि पूर्ण रहा है. जिसमें कई विषयों में छात्रों का रिजल्ट 90% पेंडिंग कर दिया गया. कई सारे छात्रों का रिजल्ट फेल और अब्सेंट दिखाया गया. जबकि छात्र परीक्षा में मौजूद थे और छात्रों का दावा है कि उन्होंने जितना लिखा है सही तरीके से जांच किया जाए तो 90% के आसपास अंक आएगा. 

एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक मनीष कुमार ने कहा कि लंबे समय बाद बीएन मंडल विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के छात्र वर्तमान परीक्षा परिणाम से निराश हैं. छात्रों के परीक्षा परिणाम काफी निराशाजनक रहा. कॉलेज में एक विषय के 25 में से 24 छात्र को पेंडिंग करना यह दर्शाता है कि कहीं ना कहीं रिजल्ट में व्यापक स्तर पर चूक किया गया है. ऐसे भी सत्र 2 वर्ष लेट है ऊपर से रिजल्ट में अनियमितता से छात्र हतोत्साहित और निराश हैं. 

एनएसयूआई नेता हिमांशु राज ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन एक तो परीक्षा के 4 माह बाद परीक्षा परिणाम जारी करती है और बावजूद 90% छात्र को पेंडिंग और अब्सेंट दिखाया गया है, जो कि बेहद दुःखद है. विश्वविद्यालय प्रशासन इसमें सुधार लाते हुए छात्रों का रिजल्ट जारी करें वरना अनिश्चितकालीन आमरण अनशन किया जाएगा. छात्र जदयू विश्वविद्यालय नेता गौरव बंटी ने कहा कि सुपौल और मधेपुरा के ज्यादातर छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग है. वहीं सहरसा के आर.एम. कॉलेज में एलएसडब्ल्यू विषय में लगभग सभी छात्र का रिजल्ट पेंडिंग कर दिया गया है, जो यह दर्शाता है कि कॉपी जांच में लापरवाही बरती गई है. परीक्षा विभाग अविलंब इस पर कार्रवाई करें अन्यथा छात्र हित में आर-पार की लड़ाई होगी. 

छात्र जदयू के विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष निखिल कुमार ने कहा कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में एक तो पहले से सत्र लेट होने के कारण परेशान हैं ऊपर से परीक्षा परिणाम बेहद ही निराशाजनक जारी किया गया है जिससे छात्र हतोत्साहित हैं. अगर समाधान नहीं किया गया तो विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा. विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की जा रही है कि अविलंब छात्रों की रिजल्ट का रिव्यू कर पुनः जांच की जाए और रिजल्ट फिर से जारी करें. 

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन आइशा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अरमान अली ने कहा कि कुलपति व्यापक स्तर पर छात्र हित में पेंडिंग छात्रों के रिजल्ट को सुधार कर जारी करें, क्योंकि छात्रों का रिजल्ट बड़े पैमाने पर गलत हुआ है. साथ ही विश्वविद्यालय का अपना वेबसाइट नहीं होने के कारण यूआईएमएस के द्वारा भी रिजल्ट जारी करने में व्यापक पैमाने पर गलती हुई है. जिसको सुधार किया जाए और कुलपति अविलंब यूआईएमएस को हटाए और अपनी वेबसाइट को डेवलप करे. 

इस मौके पर पिंटू कुमार, राजू कुमार, अंशु कुमारी, सोनी कुमारी, विनीता कुमारी, कहकशां परवीन, पुष्पा रानी, भवेश कुमार, विवेक कुमार, सुधीर कुमार, सोनू कुमार, छोटू कुमार, आशीष कुमार, आनंद कुमार, मोहम्मद वकील आदि छात्र मौजूद थे.

BNMU: त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम में सुधार को लेकर संयुक्त छात्र संगठन ने किया आंदोलन BNMU: त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम में सुधार को लेकर संयुक्त छात्र संगठन ने किया आंदोलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.