BNMU: कुलपति औचक निरीक्षण को पहुंचे के.पी. महाविद्यालय

बी एन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर के पी रमण ने सोमवार को के पी महाविद्यालय में औचक निरीक्षण किया. सुबह 10:30 बजे अचानक पहुंचे के पी महाविद्यालय में कुलपति ने कई समस्याओं की बारीकी से जांच किया, कुलपति सीधे प्राचार्य कक्ष पहुंचे. वहां उनके द्वारा महाविद्यालय मे कार्यरत प्राध्यापकों की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया गया. निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित प्राध्यापकों की आकस्मिक अवकाश में गए, डी.एल. में गए, प्राध्यापकों की सूची ली, वहीं उन्होंने अनुपस्थित प्राध्यापकों, सी.एल. में गए प्राध्यापकों की उपस्थिति पंजी में अपने हाथों से आकस्मिक अवकाश और अनुपस्थित लिखा. पुनः अतिथि शिक्षकों की उपस्थिति पंजी मंगवा कर अनुपस्थिति का अवलोकन किया जिसमें 11 अनुपस्थित पाए गए, अनुपस्थित के नाम अपने साथ ले गए.

मामले में महाविद्यालय निरीक्षण के उपरांत जानकारी देते हुए कुलपति डॉ आर के पी रमण ने बताया कि यह मेरे अंचल का महाविद्यालय है, इसका कभी भी निरीक्षण करने के लिए हम आ सकते हैं. आज मैंने निरीक्षण के दौरान नियमित शिक्षक अतिथि शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया. प्राचार्य को महाविद्यालय में ससमय आने के दिशा निर्देश दिया.

वहीं उन्होंने कहा कि सबसे संतोषजनक उपस्थिति शिक्षकेतर कर्मियों की है. अतिथि शिक्षकों का जिस दिन क्लास होता है उस दिन उन्हें अवश्य उपस्थित रहना चाहिए, नियमित शिक्षकों में प्रिंसिपल साहब को ससमय उपलब्ध रहना चाहिए जबकि आज वे विलंब से आए. वहीं उन्होंने कहा कि आप 10:00 बजे आएंगे तो सारे शिक्षक भी 10:00 बजे उपस्थित रहेंगे. उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी खराब हो गई थी जिसके कारण उन्हें आने में विलंब हुआ. वहीं उन्होंने शिक्षकों से वर्ग कार्य का संचालन नियमित रूप से करने की बात कही.

उन्होंने कॉलेज की सफाई व्यवस्था, वर्ग कक्ष, प्रयोगशाला पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया. केपी महाविद्यालय के एनएसएस इकाई 2 छात्र जो रेट रबिन क्विज प्रतियोगिता 2021 में लेवल टू स्थान बनाने वाले छात्र मोहम्मद आदिल और सूरज कुमार को कलम देकर सम्मानित किया.

वहीं महाविद्यालय के एनएसएस पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार ने कुलपति महोदय को बताया कि एनएसएस की छात्रा शाहीन को रेड रिबन क्विज प्रतियोगिता 2021 में कमिश्नरी लेवल पर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ हुआ था.

मौके पर महाविद्यालय के सभी नियमित प्राध्यापक अतिथि प्राध्यापक शिक्षकेतर कर्मी एनएसएस के छात्र छात्रा मौजूद थे.

BNMU: कुलपति औचक निरीक्षण को पहुंचे के.पी. महाविद्यालय BNMU: कुलपति औचक निरीक्षण को पहुंचे के.पी. महाविद्यालय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.