बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज का मोबाइल टावर फीडर केबल चोरों ने काटा, प्राथमिकी दर्ज

मुरलीगंज मधेपुरा पूर्णिया जिले की सीमा रेखा पर बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज के मोबाइल टावर फीडर केबल अनुमानित मूल्य तीस हजार रुपए के तार 10 मार्च की रात चोरों द्वारा काट लिए गए. जिससे बीएसएनएल मोबाइल सेवा बाधित हो गई. 

मामले में जानकारी देते हुए सब डिविजनल इंजीनियर अमित कुमार आज दिन के 12:00 बजे मुरलीगंज टेलीफोन एक्सचेंज के कर्मचारियों द्वारा सूचना दिए जाने के उपरांत घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की एवं जानकारी देते हुए बताया कि 10 मार्च की रात 12:00 बजे अज्ञात चोरों द्वारा मोबाइल टावर पर चढ़कर कुल 6 केबल 25×6 मी. केबल की चोरी कर ली है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 10 मार्च की रात टेलीफोन एक्सचेंज के कर्मचारियों को टावर पर शोरगुल और काटने की आवाज आई तो बाहर निकल कर देखा तो 5 व्यक्ति टावर पर से उतर कर केबल ले कर भाग रहे थे. उनके चप्पल नीचे पड़े थे और एक पीस कटा हुआ केबल नीचे छोड़ गए.

वहीं उन्होंने बताया कि यहीं से पूर्णिया जिले की सीमा शुरू होती है और यह क्षेत्र जानकीनगर थाने के अंतर्गत पड़ता है. रात में ही मुरलीगंज थाना और जानकीनगर थाने को इसकी सूचना दी गई थी. आज जानकीनगर थाना कांड संख्या 51/22 में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है. उन्होंने बताया कि केबल कट जाने से ब्रॉडबैंड की सेवा तो स्लो हो ही जाएगी साथ ही साथ मोबाइल सेवा पूर्णरूपेण बंद हो जाएगी. जब तक नए केवल की व्यवस्था नहीं हो जाती मोबाइल सेवा बाधित रहेगी. वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.

बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज का मोबाइल टावर फीडर केबल चोरों ने काटा, प्राथमिकी दर्ज बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज का मोबाइल टावर फीडर केबल चोरों ने काटा, प्राथमिकी दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.