बैंक कर्मियों और डाक कर्मियों की हड़ताल आज दूसरे एवं अंतिम दिन जारी, करोड़ों का लेन-देन प्रभावित

बैंक कर्मियों और डाक कर्मियों की हड़ताल आज दूसरे एवं अंतिम दिन जारी, दूसरे दिन भी करोड़ों का लेन-देन प्रभावित. हड़ताल के समर्थन में आज मुरलीगंज डाक कर्मियों ने डाक घर के मुख्य द्वार के सामने दो दिवसीय हड़ताल के समर्थन में जमकर की नारेबाजी 

वित्तीय वर्ष की समाप्ति के कारण व्यवसाई एवं अन्य उद्योगकर्मी दो दिवसीय हड़ताल से परेशान हैं. सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र का बड़े पैमाने पर निजीकरण करने, श्रम कानून में बदलाव के विरोध में ट्रेड यूनियनों एवं कर्मचारी फेडरेशनों का दो दिनों का हड़ताल के आज दूसरे दिन मुरलीगंज जयरामपुर स्थित डाकघर में 28 मार्च से शुरू हुई केन्द्रीय ट्रेड यूनियन की हड़ताल का आज दूसरा और आखिरी दिन है. अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंककर्मी हड़ताल पर हैं. जिसके चलते शहर के बैंकों में काम काज ठप है. बैंक बंद रहने से व्यापार पर बुरा असर पड़ा है और लेन-देन प्रभावित हुआ है.

हड़ताल के कारण देश-प्रदेश के संगठित और असंगठित क्षेत्रों में कामकाज प्रभावित हुआ है. ट्रेड यूनियन के अनुसार लाखों कामगारों ने हड़ताल के समर्थन में काम बंद किया है. ये लोग काम नहीं कर रहे. आज दूसरे दिन हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर सभी वाणिज्यिक बैंक, ग्रामीण और सहकारी बैंक, डाक घर शामिल हैं.

कामगारों की हड़ताल है. श्रम कानूनों में बदलाव और निजीकरण के विरोध में अपनी आवाज बुलंद करते हुए मुरलीगंज डाकघर के पोस्ट मास्टर की अध्यक्षता में डाक कर्मियों ने दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन अपनी मांगों के विषय में बताया कि सरकार पुरानी पेंशन योजना लागू करे, ग्रामीण डाक सेवकों की सेवा नियमित करे, 18 महीने के डीए एरियर का भुगतान शीघ्र करें, डाक सेवा के निजीकरण को समाप्त करें, लेबर कोड को समाप्त करें.

मौके पर संजीत कुमार चौधरी उप डाकपाल, मोहम्मद इमरान आजमी डाक सहायक, प्रशांत कुमार सचिव ग्रामीण डाक सेवक, शैलेंद्र मंडल शाखा डाकपाल, धनंजय सिंह, सुशील कुमार बघेला, परमेश्वरी मंडल, मुरलीधर यादव, सुमित कुमार सुमन, विवेक झा, मो. आजाद, धीरेंद्र कुमार निराला आदि मौजूद थे.

बैंक कर्मियों और डाक कर्मियों की हड़ताल आज दूसरे एवं अंतिम दिन जारी, करोड़ों का लेन-देन प्रभावित बैंक कर्मियों और डाक कर्मियों की हड़ताल आज दूसरे एवं अंतिम दिन जारी, करोड़ों का लेन-देन प्रभावित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.