पुरैनी में दिन दहाड़े दवा व्यवसाई को मारी गोली, पुरैनी पंहुचे डीआईजी शिवदीप वामन राव लांडे

मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना मुख्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे दो बाइक पर सवार अज्ञात अपराधियों ने सरेआम दुकान पर बैठे दवा व्यवसाई विष्णु अग्रवाल को गोली मार दी और फायरिंग करते हुए बाज़ार से उत्तर भटोनी जाने वाली सड़क की तरफ भाग निकले. घटना की सूचना पाकर पुरैनी थाना पुलिस भी आनन फानन में घटना स्थल पर पहुंची और अपराधी जिस दिशा में भागे उधर पीछा करने निकली लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे. 

वहीं घटना के बाद आनन फानन में जख्मी विष्णु अग्रवाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरैनी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु हायर सेंटर रेफर किया गया. घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. धराधर दुकानों के शटर गिर गए. घटना के बाद बाज़ार में दहशत व्याप्त है. बाज़ार के सभी दुकानदारों ने स्वतः अपनी-अपनी दुकानें बंद कर ली और डुमरैल चौक स्थित एसएच 58 को भी जाम कर प्रशासन के खिलाफ़ अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए अपराधी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. वहीं सड़क जाम की सूचना पाकर पुरैनी प्रशासन की टीम एस.एच. पर पहुंचकर जाम को हटवाया. 

घटना की सूचना पाकर एसपी मधेपुरा राजेश कुमार, एसडीपीओ उदाकिशुनगंज सतीश कुमार, इंस्पेक्टर शशि भूषण सिंह, उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी भी पुरैनी पंहुचे, जहां पुरैनी थाना में घटना के बावत पीड़ित परिवार के सदस्यों और आसपास के लोगों से पुलिस अधीक्षक मधेपुरा द्वारा पूछताछ की गई और घटना स्थल पर पहुंचकर एसपी ने घटना का जायजा लिया. वहीं मौके पर पहुंचे एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस ने आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया. अपराधियों के द्वारा सरेआम दिन दहाड़े दवा व्यवसाई पर गोली चलाना कहीं न कहीं प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है. फिलहाल पुलिस कह रही है कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायगा.

वहीं घटना की सूचना पाकर दोपहर बाद कोसी क्षेत्र सहरसा डीआईजी शिव दीप वामन राव लांडे भी पुरैनी थाना पंहुचे और एसपी सहित सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. तत्पश्चात डीआईजी शिव दीप लांडे घटना स्थल पर पहुंचे और परिजनों सहित लोगों से घटना की जानकारी ली और घटना में संलिप्त अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. 

क्या बोले एसपी

वहीं एसपी राजेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुरैनी दवा व्यवसाई गोली कांड में संलिप्त सभी चार अपराधियों को जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा. पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर अनुसन्धान प्रारंभ कर दी है. बहुत जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

क्या है घटनाक्रम

घटना के बावत मिली जानकारी अनुसार पुरैनी मुख्यालय बाज़ार स्थित मारवाड़ी मोहल्ले के शिव मंदिर के समीप दवा दुकान पर बैठे श्री राम मेडिकल हॉल के संचालक विष्णु अग्रवाल हर दिन की तरह शुक्रवार की सुबह अपने घर स्थित दवा दूकान पर बैठे थे कि इसी बीच दो बाइक पर सवार अज्ञात अपराधी दुकान पर पहुंचे और दवा की मांग की और गोली चला दी. बंदूक देखते ही विष्णु अग्रवाल अंदर घर की ओर भागे तब तक गोली उनके दाएं सीने में लग चुकी थी. अपराधी गोली चला कर उत्तर दिशा की ओर बाजार होते हुए भाग निकले. घटना के बाद बाजार में कोहराम मच गया और आसपास के लोगों द्वारा जख्मी विष्णु अग्रवाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरैनी लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. 

बताया जा रहा है कि व्यवसाई खतरे से बाहर है. वह अभी पूर्णिया के एक निजी अस्पताल में इलाजरत बताया जा रहा है. वहीं घटना स्थल से पुरैनी पुलिस ने एक खोखा भी बरामद किया. घटना को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन अबतक घटना के बावत कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. पुलिस का कहना है कि गोली कांड में जख्मी के बयान से ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा.

दिन दहाड़े गोली कांड से व्यवसाई में आक्रोश व्याप्त, दुकानदारों ने स्वत: किया बाज़ार बंद

थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर दिनदहाड़े दवा व्यवसाई पर हुए गोली की वारदात से स्थानीय व्यवसायियों में जहां दहशत व्याप्त है. वहीं घटना से आक्रोशित व्यवसायियों ने स्वत: अपनी-अपनी दुकानें बंद कर बाजार को पूर्णत: बंद कर दिया. वहीं घटना की सूचना पाकर पीड़ित परिजन से मिलने राजद जिला अध्यक्ष प्रो. जयकांत यादव, पूर्व प्रमुख जय प्रकाश सिंह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव, प्रमुख प्रतिनिधि हिमांशू यादव, पूर्व जिप सदस्य प्रतिनिधि प्रो. मनोज यादव, जिप प्रतिनिधि संजय सहनी, कुंदन सिंह, पवन केडिया, निर्मल ठाकुर, विलास शर्मा सहित कई अन्य पंहुचे.

पुरैनी में दिन दहाड़े दवा व्यवसाई को मारी गोली, पुरैनी पंहुचे डीआईजी शिवदीप वामन राव लांडे पुरैनी में दिन दहाड़े दवा व्यवसाई को मारी गोली, पुरैनी पंहुचे डीआईजी शिवदीप वामन राव लांडे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.