मुरलीगंज में घर में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत  के वार्ड 04 में गुरुवार की दोपहर आगजनी में एक घर जलकर पूर्णतया राख हो गया. घटना दोपहर करीब एक बजे की है. घर मालिक निर्मल साह ने बताया कि वे दुर्गा स्थान चौक बिहारीगंज रोड में स्थित लक्ष्मी इंडस्ट्रीज (प्लाई मिल) में नौकरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं.

बताया कि गुरुवार की दोपहर उनकी पत्नी, बहू को साथ लेकर होली का सामान खरीदने बाज़ार गई थी. दोपहर करीब एक बजे उनके विकलांग बेटे ने उनके मोबाईल पर फोन कर सूचना दिया कि उनके मुख्य घर में आग लग गई है. आस-पड़ोस के लोगों ने आग पर काबू पाने की भरसक कोशिश की लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में रखे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. 

बताया कि उनके घर मे फर्नीचर बनाने के लिए करीब एक लाख रुपये के शीशम, सखुआ समेत अन्य लकड़ी साइज़ में चिरवा कर रखा हुआ था. वह जलकर पूर्णतया राख हो गया. लकड़ी के अलावे अन्य कीमती फर्नीचर, चौकी, मीटकेश, अनाज, बर्तन सहित अन्य सामग्री जलकर राख हो गया. बताया कि वह आज सारे गरम वस्त्र जैसे कंबल, स्वेटर, जैकेट, जीन्स सहित अन्य कीमती कपड़े धोने के लिए स्टोर रूम में रखा था जो दुर्भाग्य से जल गया. 

गौरतलब हो कि आगजनी का स्पष्ट कारण कुछ पता नहीं चल पा रहा है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से उनके घर का बिजली कनेक्शन भी बिल बकाया होने के कारण काट दिया गया है.

मामले में सीओ मुकेश कुमार ने बताया कि फोन पर आगजनी की सूचना के बाद दमकल घटनास्थल पर भेजा गया था लेकिन तब तक स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया था. बताया कि पीड़ित को थाना में सनहा दर्ज कर आवेदन देने को कहा गया है, जांच के बाद उचित सरकारी लाभ की राशि मुहैया करवा दी जाएगी.

मुरलीगंज में घर में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख मुरलीगंज में घर में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.