अनियंत्रित ट्रक, ट्रैक्टर को रौंदते हुए घर में घुसी, चपेट में आने से दो की मौत

एस.एच. 58 पर सड़क हादसों की संख्या और हादसों के कारण मृत्यु में लगातार इजाफा हो रहा है. मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना मुख्यालय के डुमरैल चौक के चौराहे पर शुक्रवार के अहले सुबह एस.एच. 58 पर एक भीषण हादसा हुआ. यहां एक तेज रफ्तार ट्रक, ट्रैक्टर को धक्का मारते हुए सड़क किनारे बने एक घर में घुस गया. घटना सुबह साढ़े छः बजे के करीब का बताया जा रहा है. जहां एक तेज रफ्तार ट्रक एक ट्रेक्टर को बचाने के चक्कर में बेकाबू होकर सड़क किनारे बने एक घर में घुस गया. वहीं इस दौरान अहले सुबह पुर्णिया जाने वाली बस बमबम ट्रैवल्स भी उक्त जगह पर खड़ी थी. अचानक हुए इस हादसे में ट्रक की चपेट में आने से बस के उप चालक और एक युवती की दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा इतनी तेजी से हुआ कि किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला. हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

वहीं घटना की सूचना पाकर पुरैनी थाना पुलिस सहित थाना अध्यक्ष दीपक चन्द दास, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह और अंचलाधिकारी किशुन दयाल राय सहित बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक भागलपुर की दिशा से पत्थर लोड कर आ रहा था. प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि पुरैनी मुख्यालय बाजार की ओर से एक बालू लदा ट्रेक्टर अचानक एस.एच. 58 पर आया, तभी डुमरेल चौक के मोड़ पर ही बमबम बस लगी हुई थी. सड़क के दूसरी तरफ आलमनगर थाना क्षेत्र के महंदीपुर निवासी उत्तम साह की 19 वर्षीया पुत्री राखी कुमारी पुरैनी मुख्यालय स्थित अपने ननिहाल से नानी को बस पकड़वाने गई थी और सड़क किनारे खड़ी थी और बस का उप चालाक रंजीत राम 35 भी सड़क किनारे खड़ा था. तभी ट्रक अचानक तेज रफ्तार में आता है और अन्यंत्रित होकर टैक्टर को रोंदते हुए युवती और चालाक को धक्का देते हुए सड़क किनारे बने घर में घुस गया. 

बताया जा रहा है कि ट्रक के नीचे आकर दो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि इस घटना में अन्य लोग बाल बाल बचे. दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन मंगाकर टैक्टर को किनारे कराया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया. ग्रामीणों ने एसएच पर गति अवरोधक और ट्रक के परिचालन में नो इंट्री सिस्टम लागू करने की मांग की.

एस.एच. 58 के निर्माण के उपरांत सड़क पर ट्रकों के आवागमन की बढ़ती संख्या और तेज रफ्तार की वजह से लगातार सड़क पर हो रही दुर्घटना से लोगों की जान जाने से आहत पुरैनी के ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से एसएस 58 पर सभी तीव्र मोड़ पर गति अवरोधक की व्यवस्था करने के साथ-साथ एसएस 58 पर ट्रकों के परिचालन की समय सीमा तय करने की भी मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि पुरानी मुख्यालय स्थित डुमरैल चौक स्थित चौराहे पर प्रशासन अविलंब ड्रम लगाकर गति अवरोधक तैयार करे.

बीते 5 महीने में पुरैनी थाना क्षेत्राधीन एस.एच. 58 पर आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत :

15 अक्टूबर 2021 को ट्रैक्टर पलटने से योगीराज के पास नरदह कोठी के रंजीत उरांव व बनमनखी के देव उरांव जो कि ससुर दमाद थे उनकी मौत हो गई थी.

28 अक्टूबर को बगड़ा मोड़ के पास चटन मा निवासी दीप नारायण मेहता को अज्ञात स्कॉर्पियो ने कुचल दिया था.

5 फरवरी को बकरा मोड़ पर ही महेंद्र यादव की पत्नी को अज्ञात स्कॉर्पियो ने कुचल दिया.

14 फरवरी को निषाद नगर बघड़ा मुख्य सड़क पर दो युवकों की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी, जिसमें एक खगड़िया निवासी और एक चौसा थाना के लौआ लगान निवासी थे.

15 दिसंबर को पुरैनी मुख्यालय के बिजल मेहता के 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार की नया टोला के पास मुख्य सड़क पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.


सावधानी से चलाएं वाहन, तेज रफ्तार लील रही जिंदगी

सावधान! सड़क पर सावधानी के साथ वाहन लेकर निकलें क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही आपके ऊपर ही नहीं, दूसरों पर भी भारी पड़ सकती है. ऐसे में खुद के परिवार के साथ-साथ दूसरों के बारे में भी सोचें, जिन्होंने असमय अपनों को खो दिया. बीते पांच माह में तेज रफ्तार वाहनों ने आधा दर्जन लोगों की जिंदगी लील ली. अब उनके बच्चों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है.

ट्रक की तेज रफ्तार ने छीन लिया मासूम बच्चियों से पिता का छाया

मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना क्षेत्र के सपरदह गांव निवासी रंजीत राम 35 जो की बस का उप चालाक था और अपने परिवार का एक मात्र कमाने वाला था. पिता बुजुर्ग है और दो छोटी बच्ची है. दो बेटी और पत्नी सहित परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है. छोटी बेटी को अहसास नहीं है कि उसके सिर से पिता का साया उठ गया, जबकि उनकी पत्नी बेहाल हैं.

ट्रक के तेज रफ्तार और ट्रैक्टर चालक की लापरवाही दो परिवारों पर पड़ी भारी

थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरेल चौक पर शुक्रवार की सुबह हुई  हादसे ने दो परिवार को गहरा चोट दिया है. जहां इस घटना में बस के उप चालक की मौत हुई वहीं दूसरी मौत एक 19 वर्षीया युवती राखी की हुई. राखी अपनी नानी को बस पड़ चढ़ाने चौक पर आई थी और नानी को पूर्णिया में एक रिंग सेरोमनी मे शामिल होना था. राखी की मौत ने पूरे परिवार को झकझोर दिया और खुशी गम मे तब्दील हो गई. राखी के पिता उत्तम साह स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के निजी सचिव है. राखी इकलौती बेटी थी. राखी की मां के आंसू थम नहीं रहे थे और आस पास सन्नाटा छाया हुआ था.

अनियंत्रित ट्रक, ट्रैक्टर को रौंदते हुए घर में घुसी, चपेट में आने से दो की मौत अनियंत्रित ट्रक, ट्रैक्टर को रौंदते हुए घर में घुसी, चपेट में आने से दो की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.