कुख्यात अपराधी पुंजीत सहित तीन अपराधी हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार

कुख्यात अपराधी पुंजीत सहित तीन अपराधी हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार, अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आये थे.

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने सोमवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर हथियार के साथ कुख्यात अपराधी सहित तीन गुर्गे को पुलिस ने दबोच लिया. अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया.

मंगलवार को एसपी राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जानकारी देते हुए बताया कि जेल से जमानत पर छूट रहे अपराधी पुलिस के रडार पर हैं. इसी कड़ी में मिठाई गांव के कुख्यात अपराधी पुंजीत यादव कुछ दिनों पहले जमानत पर छूटा था तो कमांडो विपिन कुमार उसकी गतिविधि पर नजर जमाये थे. सोमवार को कमांडो विपिन को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी पुंजीत के घर अन्तरजिला के शातिर अपराधी का जमावड़ा हुआ है. सूचना का पहले रेकी करायी गयी तो सत्य पाया गया. तत्पश्चात बाज टीम और कमांडो टीम, एसडीपीओ अजय कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. जिसमें सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर दीपमाला कुमारी, मिठाई शिविर प्रभारी और कमांडो विपिन को शामिल किया और टीम ने मिठाई वार्ड नंबर 5 में पुंजीत के घर की घेराबंदी कर छापेमारी कर कुख्यात अपराधी पुंजीत यादव सहित तीन अपराधी को गिरफ्तार किया और तलाशी के दौरान एक देशी पिस्टल और 09 जिन्दा कारतूस बरामद किया.

एसपी ने वताया कि पुंजीत हाल ही में 15 दिन पहले जेल से बाहर आया था, हाल के दिनों में जिले में घट रही आपराधिक घटना को लेकर सभी थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया था कि जेल से छूटने वाले अपराधियों पर विशेष नजर रखे. इसी दौरान पुंजीत पर भी नजर रखी जा रही थी. उन्होने बताया कि गिरफ्तार अन्य अपराधियों की पहचान में एक सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बस्ती वार्ड नंबर 06 का उमेश यादव के पुत्र राकेश कुमार, दूसरा मिठाई वार्ड नंबर 04 विशुनदेव यादव का पुत्र सोनू कुमार के रूप में पहचान हुई.

उन्होने बताया कि अपराधी से पूछताछ में पता चला कि जिले में किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जमा हो रहे थे. वे अपने अन्य साथी के आने के इंतजार मे पुंजीत के घर शरण ले रखा था.

एसपी ने बताया कि पुलिस की तत्परता के कारण एक बड़ी घटना टल गया.

उन्होने बताया कि गिरफ्तार पुंजीत यादव कुख्यात अपराधी है. जिनके ऊपर हत्या, लूट, राहजनी, आर्म्स एक्ट सहित लग्बह्ग आधे दर्जन से अधिक गम्भीर मामले का आरोप है. सदर थाना कांड 335/16 में आर्म्स एक्ट में सजाप्ता, आरोप पत्र समर्पित है, शराब एक्ट सहित अन्य मामले न्यायालय में चल रहा है. उन्होने कहा कि पुंजीत के साथ गिरफ्तार अन्य दो अपराधी का भी आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. गिरफ्तार राकेश कुमार का आपराधिक इतिहास की जानकारी सहरसा पुलिस से ली जा रही है.

गिरफ्तार वदमाश से एक लोडेड पिस्टल, एक मैगजीन, मोबाइल फोन, 09 कारतूस, बरामद किया गया. उन्होने बताया कि गिरफ्तार बदमाश से बरामद मोबाइल की जांच की जा रही है कि अपराधी से कौन-कौन सम्पर्क में रहा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अजय नारायण यादव, सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर दीप माला, कमांडो विपिन कुमार शामिल थे.


कुख्यात अपराधी पुंजीत सहित तीन अपराधी हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार कुख्यात अपराधी पुंजीत सहित तीन अपराधी हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.