पंडित समेत 7 लोग ही रहेंगे: शान्ति समिति की बैठक में पूजा पंडाल के लिए विशेष निर्देश

मधेपुरा में सरस्वती पूजा शान्ति, सद्भाव और शान्तिपूर्ण तरीके से मनाये जाने को लेकर  बुधवार को सदर थाना परिसर मे एक शान्ति समिति की एक बैठक एसडीएम नीरज कुमार की अध्यक्षता में हुई।

बैठक को संबोधित करते एसडीएम श्री कुमार ने आम लोगों से सरस्वती पूजा शान्ति व भाईचारे के रूप मे मनाने, साथ ही कोविड-19 के लेकर सरकार के द्वारा जारी गाईड लाइन के तहत पूजा मनाने की अपील की। उन्होने पूजा में किसी तरह की भीड़ कर प्रसाद वितरण नहीं करने आदेश दिया. साथ ही बरी-बारी से प्रसाद देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि पूजा स्थल पर किसी तरह के आपत्तिजनक गाने बजाने पर पूरी तरह रोक लगाई गई है. निर्देश पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा गाइड लाइन के तहत पूजा पंडाल के अन्दर एक समय पर पंडित सहित सात लोगों से अधिक प्रवेश निषेध किया गया है। उन्होने कहा कि पूजा के दौरान डीजे बजाने पर पूरी तरह पाबंदी लगाईं गई है. साथ ही प्रतिमा विसर्जन में कम कम से लोगों के शामिल होने का अनुरोध किया है।

उन्होने कहा कि फिलहाल इन्टर की परीक्षा चल रही है,इस वातावरण को ध्यान देते हुए विसर्जन परीक्षार्थी को कोई दिक्कत न हो विसर्जन सही समय पर हो । एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने कहा कि पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है । थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी से लाइसेंस  लिया जा सकता है। बिना लाइसेंस के पूजा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी ।

उन्होने विसर्जन स्थल पर मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती करने और विसर्जन 6 तारीख को करने का आदेश दिया। उन्होने कहा कि असमाजिक तत्व पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पूजा के दौरान व  विसर्जन के दौरान पुलिस सारे लिबास मे रहेगी । पूजा पंडाल मे सेनिटाइजर रखना आवश्यक होगा साथ ही जुलूस मे शस्त्र ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध होगा।

थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह ने असमाजिक तत्व जानकारी  देने अनुरोध किया । सूचना देने वाले नाम पता गुप्त रखा जायेगा।

बैठक में अंचलाधिकारी योगेन्द्र कुमार दास,  प्रवीण यादव, जटा शंकर कुमार  ईशा आलम, रंजीत कुमार, बलराम प्रसाद यादव, नवीन कुमार, विषणुदेव  प्रसाद यादव, वालेशवर चौधरी, गोपी कृष्ण, रमेश कुमार, विवेक कुमार, सोनू यादव आदि मौजूद थे ।



पंडित समेत 7 लोग ही रहेंगे: शान्ति समिति की बैठक में पूजा पंडाल के लिए विशेष निर्देश पंडित समेत 7 लोग ही रहेंगे: शान्ति समिति की बैठक में पूजा पंडाल के लिए विशेष निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.