बसंत पंचमी पर किया गया नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

बसंत पंचमी के अवसर पर मुरलीगंज के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जयरामपुर में युवक संघ के द्वारा बालिका नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में करीब 60 प्रतिभागी बच्चों ने हिस्सा लिया, जिनके द्वारा हिंदी, भोजपुरी लोकगीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया. वहीं मौके पर मौजूद मुख्य अतिथियों के द्वारा सभी प्रतिभागियों में से बेहतर करने वाले को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय विजेता घोषित किया गया. 

युवक संघ जयरामपुर के कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार, सचिव विजय कुमार और कोषाध्यक्ष बच्चन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा में युवक संघ जयरामपुर के द्वारा बड़े पैमाने पर नाटक का मंचन किया गया. वहीं स्थानीय बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिनमें 3 वर्षीय दीक्षा कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो वहीं द्वितीय काव्या कुमारी तो रिया और कोशिका कुमारी ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया. प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली दीक्षा कुमारी को इक्कीस सौ रुपया, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली काव्या कुमारी को ग्यारह सौ और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली रिया और कोशिका को एक हजार की नगद राशि एवं शिक्षण सामग्री देकर सम्मानित किया गया. वहीं प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार के रुप में शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया.

मौके पर फ्रेंड्स युवा क्लब के संयोजक रविकांत कुमार, मिडलैंड बैंक के एरिया मैनेजर बिरंजन कुमार और शुभम कुमार, उपेंद्र आनंद, शिवनंदन मंडल, ब्रजेश यादव, सक्रिय सदस्य रोहित कुमार, राजा कुमार, चंदन कुमार, शुशील कुमार, रौधान कुमार, अजय कुमार, हरि कुमार, कुंदन कौशल, संजीत कुमार सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.

बसंत पंचमी पर किया गया नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन बसंत पंचमी पर किया गया नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.