कोरोना का असर गणतंत्र दिवस पर भी, नहीं निकलेगी गणतंत्र दिवस पर झांकी

मधेपुरा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे का 26 जनवरी के आयोजन पर भी असर पड़ा है। जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह हर बार की तरह इस बार भी बीएन मंडल स्टेडियम में आयोजित होगा। लेकिन इस आयोजन में सीमित संख्या में ही लोग आएंगे। वहीं आमलोगों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि इस बार बच्चों की प्रभातफेरी पर भी प्रतिबंध है। वहीं बीएन मंडल स्टेडियम  में आयोजित मुख्य समारोह में कोविड महामारी को देखते हुए इस वर्ष सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे। 26 जनवरी को सुबह 9 बजे झंडोतोलन किया जाएगा। मुख्य समारोह स्थल पर सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का निर्देश दिया गया है। 

वहीं जिला प्रशासन ने गणतंत्र दिवस के माैके पर निकाले जाने वाली झांकी कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है। खेलकूद सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी पाबन्दी लगा दी गई है। इस बार कोरोना को देखते हुए बच्चों की प्रभातफेरी नहीं निकाली जाएगी। छोटे स्कूली बच्चों को भी सार्वजनिक समारोह में शामिल नहीं किया जाएगा। स्वतंत्रता सेनानियों व उनके आश्रितों को अधिकारी घर जाकर सम्मानित करेंगे। स्टेडियम में हर जगह सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। परेड में शामिल जवानों और मुख्य समारोह में आमंत्रित लोगों और अधिकारियों को कोरोना जांच के बाद ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

एसपी ने लिया परेड का जायजा, दिए कई निर्देश

मधेपुरा। गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पिछले एक सप्ताह से पुलिस की चार प्लाटून परेड का पूर्वाभ्यास कर रही थी। इसी कड़ी में सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ, जिसका निरीक्षण एसपी राजेश कुमार ने किया। इस दौरान एसपी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में इस वर्ष कोई झांकी नहीं निकलेगी। पुरस्कार वितरण भी नहीं किया जाएगा। परेड में बीएमपी, डीएपी, होमगार्ड और महिला बटालियन की एक-एक ने हिस्सा लिया। वहीं राष्ट्रगान में संगीत शिक्षिका शशि प्रभा जायसवाल के नेतृत्व में केशव कन्या हाई स्कूल की छात्राओं ने हिस्सा लिया। गणतंत्र दिवस की तैयारियों के तहत परेड का पूर्वाभ्यास के मौके पर एसपी राजेश कुमार द्वारा पुलिस पदाधिकारियों को परेड को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। इसके साथ ही मुख्य समारोह स्थल की अन्य तैयारियों का भी उन्होंने जायजा लिया।




कोरोना का असर गणतंत्र दिवस पर भी, नहीं निकलेगी गणतंत्र दिवस पर झांकी कोरोना का असर गणतंत्र दिवस पर भी, नहीं निकलेगी गणतंत्र दिवस पर झांकी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.