बिहार बंद के दौरान मुरलीगंज बेंगा पुल पर 5 घंटे तक आवागमन रहा अवरुद्ध

प्रदर्शनकारी छात्र एवं आरजेडी, कांग्रेस सहित महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने किया जमकर प्रदर्शन, व केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी.

शुक्रवार सुबह से ही बिहार बंद को लेकर बड़ी संख्या में सड़क पर प्रदर्शनकारी उतरे और एनएच 107 बेंगा पुल जाम कर दिया. कड़ाके की ठंड के बावजूद उत्तर बिहार के हाईवे पर प्रदर्शनकारियों का आक्रोश दिखा.

मुरलीगंज एनएच 107 पर सुबह ही सड़कों पर आरजेडी के कार्यकर्ता उतर आए. टायरों को जलाते हुए बेंगा पुल पर सड़कों को जाम कर दिया. देव किशोर यादव प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय जनता दल बिहार और महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने व कुछ जगहों पर कांग्रेस और लेफ्ट के कार्यकर्ता ने जाम लगा दिया. मोदी-नीतीश के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. प्रदर्शन की वजह से शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़क पर से यहां कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. सुबह 8 बजे दिन से 1:00 बजे तक जाम लगा रहा. मौके पर मौजूद राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव देव किशोर यादव ने कहा कि आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा रिजल्ट प्रकाशन में काफी गड़बड़ी की गई है. जिसको लेकर छात्र आंदोलन के मूड में आए तो उन्हें बर्बरता पूर्वक पीटा गया. केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ बंद का आयोजन किया गया है. सरकार जल्द से जल्द छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए आरआरबी और एनटीपीसी के रिजल्ट जारी करें अन्यथा अब आर पार की लड़ाई होगी. 

आरजेडी युवा नेता शशिचंद्र उर्फ गुड्डू यादव ने कहा कि देश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है. किसान आंदोलन, छात्र आंदोलन, बेरोजगारों का आंदोलन, शिक्षकों का आंदोलन, किसान यूरिया के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. यह अराजकता की स्थिति नहीं तो और क्या है. केंद्र और डबल इंजन की सरकार इसके लिए दोषी है.

वहीं छात्र राष्ट्रीय जनता दल प्रभात लालू ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार शिक्षित युवाओं के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है. आरआरबी और एनटीपीसी एवं सरकार के द्वारा कहा गया था कि भर्ती परीक्षा के 20 गुना रिजल्ट देंगे पर किया गया बड़ा फर्जीवाड़ा. अगर फर्जीवाड़े को सुधारा नहीं गया तो इससे भी बड़ा उग्र आंदोलन होगा.

मौके पर प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय जनता दल बिहार देव किशोर यादव, मुरलीगंज राष्ट्रीय जनता दल प्रखंड अध्यक्ष मो. मुस्तगीत, राष्ट्रीय जनता दल छात्र नेता प्रभात लालू, युवा नेता शशि चंद्र उर्फ गोल्डु सहित सैकड़ों छात्र एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

बिहार बंद के दौरान मुरलीगंज बेंगा पुल पर 5 घंटे तक आवागमन रहा अवरुद्ध बिहार बंद के दौरान मुरलीगंज बेंगा पुल पर 5 घंटे तक आवागमन रहा अवरुद्ध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.