01 करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम निर्माण में अनियमितता की खबर के बाद जांच को पहुंचे कार्यपालक अभियंता

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला पंचायत स्थित राजकीय उच्च विद्यालय अमारी स्कूल में 01 करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम निर्माण में अनियमितता की खबर के बाद जांच को पहुंचे कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण प्रेम कुमार चौधरी.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला पंचायत स्थित राजकीय उच्च विद्यालय अमारी स्कूल मैदान में 01 करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम निर्माण की गुणवत्ता की जांच करने पहुंचे भवन निर्माण कार्यपालक अभियंता प्रेम कुमार चौधरी, कनीय अभियंता अखिलेश कुमार एवं प्रोजेक्ट अभियंता सोनू कुमार अभियंता 3 सदस्यीय टीम द्वारा घंटे भर निर्माण संबंधी गुणवत्ता की जांच की गई. 

मौके पर कनीय अभियंता अखिलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं ग्रामीण सूरज कुमार यादव ने कनीय अभियंता के सामने बताया कि लगभग पूरे दिन ढलाई का काम किया गया लेकिन एक बार भी वाइब्रेटर का प्रयोग नहीं किया गया. आपके सामने अभी वाइब्रेटर लाया जा रहा है. जिस पर उन्होंने स्वीकार किया कि उस जगह पर बिना वाइब्रेटर के ढलाई की गई है. इसके लिए संवेदक को दिशा निर्देश दिया गया कि वे बिना वाइब्रेटर के ढलाई नहीं करेंगे.

वहीं ग्रामीण सूरज कुमार ने पहले से की हुई ढलाई को हाथ से तोड़ते हुए बताया कि इस प्लिंथ की ढलाई को 24 घंटे गुजर गए लेकिन यह अभी भी हाथ से ही टूट रहा है और इसमें लाल बालू के साथ-साथ लोकल बालू का प्रयोग किया गया है.

सहायक अभियंता के सामने ग्रामीणों द्वारा टाटा के छड़ के बदले जो दुर्गापुर का छड़ उपयोग में लाया जा रहा था, दिखाया गया जिसकी क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं है.  

गौरतलब हो कि जब शिकायतें की गई तब जाकर यहां से दो नंबर की सीमेंट वाली ईंट बदली गई थी जो एक अच्छी बात है.

मामले में कार्यपालक अभियंता प्रेम कुमार चौधरी ने ग्रामीणों की शिकायत पर बताया कि बालू के साथ-साथ ईट जांच के लिए ले जा रहे हैं. इसे इंजीनियरिंग कॉलेज गुणवत्ता की जांच के लिए भेजा जा रहा है. गुणवत्ता में किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अगर वाइब्रेटर का प्रयोग नहीं किया जाएगा तो ढलाई का काम बंद रहेगा. वहीं उन्होंने कहा कि यहां के ग्रामीण स्टेडियम निर्माण को लेकर काफी सजग हैं यह एक अच्छी बात है, सजग होना भी चाहिए.

01 करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम निर्माण में अनियमितता की खबर के बाद जांच को पहुंचे कार्यपालक अभियंता 01 करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम निर्माण में अनियमितता की खबर के बाद जांच को पहुंचे कार्यपालक अभियंता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.