शाबास बेटी! राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में बुलेट पर करतब दिखाकर देश का दिल जीती मधेपुरा की अनुपम यादव

73 वें गणतंत्र दिवस समारोह में मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत डुमरिया गांव की महिला डिविलियर्स अनुपम यादव ने बुलेट मोटरसाइकिल पर करतब दिखाकर लोगों का दिल जीत लिया

बेटियां आज किसी भी मामले में बेटे से कम नहीं है यह साबित कर दिखाया मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत डुमरिया निवासी महिला डिविलियर्स बीएसएफ अनुपम यादव ने. उसने मोटरसाइकिल पर करतब दिखाकर सबका दिल जीत लिया. 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की बहादुर महिलाओं की टीम ने बुधवार को राजधानी दिल्ली के ऐतिहासिक राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मोटरसाइकिल पर गुरुत्वाकर्षण विरोधी स्टंट करते हुए उपस्थित दर्शकों को अपनी सांसें थामने को मजबूर कर दिया. मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय से 5 किलोमीटर की दूरी पर ग्रामीण परिवेश में रहकर पली बढ़ी इस बेटी ने ऐतिहासिक राजपथ 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह में अपनी बहादुरी एवं अदम्य साहस का परिचय देते हुए बाइक पर करतब दिखाकर, जिले सहित पूरे बिहार का मान बढ़ाया. चार बहनों में अनुपमा तीसरे नंबर पर है, उनका कोई भाई नहीं है. उनके पिता जयकुमार यादव भूतपूर्व सैनिक थे और माता पार्वती देवी घरेलू महिला है.



पिता जयकुमार यादव ने बताया कि अनुपम को बचपन से ही देशसेवा का भूत सवार था और वो हमेशा अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए दिनरात एक किये रहती थी और आज उसने अपने कर्तव्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता का एक पड़ाव पार कर लिया.

शाबास बेटी! राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में बुलेट पर करतब दिखाकर देश का दिल जीती मधेपुरा की अनुपम यादव शाबास बेटी! राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में बुलेट पर करतब दिखाकर देश का दिल जीती मधेपुरा की अनुपम यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.