प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर घर नहीं बनवाने वाले लाभुकों की अब खैर नहीं


मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर घर नहीं बनवाने वाले लाभुकों की अब खैर नहीं. 

गुरुवार को बीडीओ अलिशा कुमारी ने गम्हरिया और कौरिहार तरावे पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ लेने वाले लाभुकों के घर जाकर डोर टू डोर भौतिक सत्यापन किया.

 बता दें कि वित्तीय वर्ष 2016 से 2021 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2420 लाभुकों को आवास बनाने के लिए आवंटन आया था. जिसमें 725 लोगों ने पूर्ण रूप से आवास नहीं बनाया है. बीडीओ अलिशा कुमारी ने कहा कि आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों को पहले उजला नोटिस फिर बाद में लाल नोटिस भेजा गया है. लाभुकों को जागरूक किया जा रहा है. इसके बाद भी जो लाभुक आवास नहीं बना रहे हैं वैसे लाभुकों को 1 महीने का समय दिया गया है. 1 महीने के अंदर यदि लाभुक अपना आवास नहीं बनाते हैं तो उस पर नीलामी पत्र दायर कर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं उन्होंने कहा कि गम्हरिया पंचायत में 60 और कौरिहार तरावे पंचायत में 73 ऐसे लाभुक हैं जिनके द्वारा आवास योजना का राशि लेकर आवास का निर्माण नहीं कराया गया है. उनपर सर्टिफिकेट केस कर राशि की वसूली की जाएगी.

गृह निर्माण नहीं करने वाले लाभुकों की विवरणी में मरियम खातून, रेणु देवी, चांदनी देवी, सुमीरचंद सेन, किरण देवी, सीमा कुमारी, रंभा देवी, राजेंद्र गुप्ता आदि मुख्य रूप से हैं.

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर घर नहीं बनवाने वाले लाभुकों की अब खैर नहीं प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर घर नहीं बनवाने वाले लाभुकों की अब खैर नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.